होम / MP Election 2023: 8 वीं बार जीत का मंत्र पूछने पर विजय शाह ने कहा- मैं कछुए की चाल से चलता हूं

MP Election 2023: 8 वीं बार जीत का मंत्र पूछने पर विजय शाह ने कहा- मैं कछुए की चाल से चलता हूं

• LAST UPDATED : December 5, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) MP Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा ने पूर्ण बहुमत से जीत हासिल की है। ऐसे में हरसूद जिले से लगातार 8 बार जीत का मंत्र पूछने पर विजय शाह ने अपनी अंगुली में कछुए की आकार की रत्नजड़ित अंगूठी दिखाते हुए कहा कि वे राजनीति की इस दौड़ में खरगोश नहीं, बल्कि कछुए की चाल से चलते हैं। साथ ही कहा कि कछुआ भले धीरे ही सही, मंजिल तक ज़रूर पहुंचता है।

विजय शाह ने कही ये बात

बता दें कि वैसे हर नेता की ख्वाहिश मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनने की होती है। वो लगातार हरसूद सीट से विधायक बनने वाले विजय शाह ने पीएम बनने की इच्छा जाहिर की तो क्या ये गलत है? बीजेपी सरकार में मंत्री रहने वाले शाह हरसूद ने अपने 33 साल के राजनैतिक करियर की सबसे प्रचण्ड जीत हासिल की है। उन्हें 60 हजार से ज्यादा वोटों से जीत मिली है। ये फतह कुल मतों का 64.32 % है। वैसे इतनी बड़ी जीत से उत्साहित होना स्वाभाविक ही है।

विजय शाह को इतने मिले वोट 

आपको बता दें कि खास बात यह है कि ST के लिए आरक्षित इस विधानसभा क्षेत्र में कोरकू आदिवासी की जनसंख्या अधिक है। वैसे विजय शाह मकड़ाई राजवंश के गोंड परिवार से आते है, तब भी उन्होंने कोरकू समुदाय में अपनी गहरी पैठ बना ली है। वैसे इस बार कांग्रेस के प्रत्याशी सुखराम साल्वे ने कोशिश की गई। कोरकू समुदाय को एकजुट किया जाए, लेकिन वे इसमें अब पूरी तरह से असफ़ल रहे। यहां कुल मतदान 1,80,666 मतों का हुआ था जिसमे से विजय शाह को 1,16,220 मत मिले जो कुल मतों का 64.32 % है।

ये भी पढ़ें:

MP Election 2023: दिग्विजय सिंह ने EVM पर खड़े किए सवाल,…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox