होम / MP Election Result 2023: मैं लौटकर आऊंगा, ये वादा रहा…नरोत्तम मिश्रा का शायराना अंदाज, और भी कई बातें कही हैं

MP Election Result 2023: मैं लौटकर आऊंगा, ये वादा रहा…नरोत्तम मिश्रा का शायराना अंदाज, और भी कई बातें कही हैं

• LAST UPDATED : December 5, 2023

India News ( इंडिया न्यूज )MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में तत्कालीन गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की हार के बाद हर तरफ चर्चे हो रहे हैं। दतिया सीट से वह लगातार तीन बार चुनाव जीते है। इस बार उनको निराशा हाथ लगी है। दतिया से हारने के बाद नरोत्तम मिश्रा का बयान सुर्खियों में है। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा, मैं लौटकर वापस आऊंगा। ये मेरा आपसे वादा रहा है। इस बीच, चर्चाएं यह भी जोर पकड़ने लगी हैं कि नरोत्तम मिश्रा उपचुनाव लड़ सकते हैं और वो सीट मुरैना जिले की दिमनी भी हो सकती है।

3 बार चुनाव में जीते (MP Election Result 2023)

नरोत्तम मिश्रा दतिया सीट से चौथी बार चुनाव लड़ रहे थे। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार भारती राजेंद्र ने 7,742 वोटों से उन्हें हरा दिया। इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने 3 बार 2008, 2013 और 2018 में जीत हासिल की है। बता दें कि भाजपा ने विधानसभा की कुल 230 सीटों में से 163 सीटें पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने 66 सीटों पर जीत दर्ज की है।

कई महीनों पहले ही नामों का किया ऐलान

नरोत्तम मिश्रा एमपी मेें दिग्गज नेेताओं में गिने जाते हैं, लेकिन इस बार चुनाव में हार की वजह से उनके पॉलिटिकल करियर पर अब चर्चाएं होने लगी हैं। इन सबके बीच हाल ही में नरोत्तम के बयान का भी एनालिसिस होने लगा है। बीजेपी ने 2018 के चुनाव में हारी हुई सीटों को जीतने के लिए तीन केंद्रीय मंत्रियों, चार सांसदों और एक राष्ट्रीय महासचिव को चुनावी में उतारा था। 100 दिन पहले ही पार्टी ने इन नामों का ऐलान कर दिया था।

नरोत्मन का ग्वालियर में प्रभाव

नरोत्तम मिश्रा को लेकर अब यह कहा जा रहा है कि उन्होंने दतिया से पहले ग्वालियर जिले की डबरा सीट से भी चुनाव लड़ा है और जीत दर्ज की है। बाद में उन्होंने दतिया से चुनाव लड़ने लगे। बता दें कि दतिया और दिमनी के बीच 50-60 किमी की दूरी है। वैसे नरोत्तम मिश्रा ब्राह्मण समुदाय से आते हैं। अगर बीजेपी मिश्रा को दिमनी से टिकट देती है तो वहां सोशल इंजीनियरिंग दुरुस्त करने में बड़ी मदद हो सकती है। ठाकुर के साथ-साथ ब्राह्मण समुदाय को भी अपने पाले में किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:

MP Election Result 2023: MP में हार पर कांग्रेस का एक्शन, कमलनाथ से मांगा गया इस्तीफा!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox