होम / MP Election Voting Live: पैदल चल कर वोट डालने 118 साल के नाना भील

MP Election Voting Live: पैदल चल कर वोट डालने 118 साल के नाना भील

• LAST UPDATED : November 17, 2023

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में वोटिंग की जा रही है। प्रदेश की जनता मतदान को लेकर काफी उत्साहित है। वोटिंग के लिए जोश केवल युवाओं में नहीं दिख रहा है बल्कि बुजुर्गों में भी देखने को मिला है। पानसेमल विधानसभा में एक 118 साल के बुजुर्ग ने मतदान किया। 118 साल के नाना भील पानसेमल विधानसभा क्षेत्र के गांव गवाड़ी में बूथ संख्या 225 पर अपने परिजनों के साथ वोटिंग के लिए पहुंचे। इस उम्र में वे खुद पैदल चलकर वोट करने बूथ पर पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। . वे प्रदेश के सबसे अधिक उम्र के मतदाताओं में शामिल हैं.

आयोग ने बुजुर्गों को दी सुविधा

बता दें कि वैसे इस बार चुनाव आयोग ने बुजुर्गों को घर से ही वोट करने की सुविधा दी है। इसके बावजूद नाना भील ने मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। प्रदेश सरकार ने वोटिंग को बढ़ाने के लिए काफी प्रयास किए थे और उनका प्रयास सफल होता दिख रहा है। प्रदेश में कई बड़े बुजुर्गों ने वोटिंग बूथ पर जाकर अपने मत का प्रयोग किया है।

मतदान केंद्र पहुंची 85 साल की महिलाएं

वहीं, सागर जिले में 85 साल की कुसुम खरे व्हील चेयर से मतदान करने वोटिंग बूथ पहुंची। बुजुर्ग वोटर अपनी उम्र को दरकिनार करके मतदान करना पसंद कर रहे हैं। ग्वालियर की राजाबेटी भी वोटिंग करने बूथ पर पहुंची।

Also Read: बच्चों के साथ बच्चा बने PM मोदी, Video Viral

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox