होम / MP Election Voting Live: इंदौर में लाठीचार्ज, महू में चलीं तलवारें तो दिमनी में पत्थरबाजी…

MP Election Voting Live: इंदौर में लाठीचार्ज, महू में चलीं तलवारें तो दिमनी में पत्थरबाजी…

• LAST UPDATED : November 17, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), MP Voting Big Updates: एमपी मेें चुनाव के दौरान कुछ जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुई है। इंदौर के चार नंबर सीट भोजपा और कांग्रेस में झड़प हो गई है। महू में वोट विवाद को लेकर तलवारेें चली है। कांग्रेस ने प्रशासन पर भोजपा के लिए काम करने का आरोप लगाया है।

इंदौर 4 में हुआ लाठीचार्ज

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जा रही है। प्रदेश में 1 बजे तक अधिकांश जगहों पर 40% से अधिक वोटिंग की गई है। इस बीच कई जगहों से हिंसा की खबरें भी सामने आई है। इंदौर-4 BJP और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। इस दौरान पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा है। साथ ही दिमनी में पत्थरबाजी की घटना हुई है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कुछ अधिकारियों पर Bjp के लिए काम करने का आरोप लगाया है।

एमपी में 45 फीसदी से अधिक वोटिंग

एमपी विधानसभा के लिए 230 सीटों पर मतदान हो रहा है। अब तक प्रदेश में 40 % से अधिक मतदान हुआ है।  खंडवा जिले में 49% मतदान हुआ हैं। श्योपुर में 1 बजे तक 51% वोटिंग हुई है। अगर पूरे एमपी की बात करें तो 45 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई है।

कांग्रेस समर्थक की हत्या

छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा में कांग्रेस पार्षद की वाहन से कुचलकर मौत का मामला सामने आया है। कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर विक्रम सिंह नाती राजा ने भाजपा पर आरोप लगाया है। नातीराजा का कहना है कि मेरा सलमान गाड़ी पर नहीं चढ़ पाया और सामने वालों ने कह दिया कुचल दो इसको। घटना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर विक्रम सिंह नाती राजा और बीएसपी प्रत्याशी डॉक्टर घासीराम पटेल समर्थकों के साथ थाने पहुंचे। पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है।

मामला बड़गोंदा थाना क्षेत्र

इंदौर जिले के महू में वोटिंग के दौरान तलवारबाजी की घटना सामने आई है। इस घटना में दो लोग जख्मी हुए है। घायलों ने आरोप लगाया है कि वोटिंग बूथ पर कुछ लोग वोट डालने का दबाव बना रहे थे। और उन्होंने इनकार करने पर मारपीट की है। यह पूरा मामला बड़गोंदा थाना क्षेत्र का है।

शांति पूर्ण तरीके से वोटिंग

वैसे बता दें कि मुरैना जिले में दिमनी विधानसभा सीट सबसे हॉट सीट है। इस सीट पर भी सुबह हिंसा हुई है। दो पक्षों के बीच गोलीबारी और पत्थरबाजी हुई है। इस घटना में दो लोग जख्मी हुए हैं। इस घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। अब शांति पूर्ण तरीके से वोटिंग हो रही है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox