होम / MP Congress Protest: नीट-नर्सिंग घोटाले पर भड़की कांग्रेस, जबलपुर में जोरदार प्रदर्शन

MP Congress Protest: नीट-नर्सिंग घोटाले पर भड़की कांग्रेस, जबलपुर में जोरदार प्रदर्शन

• LAST UPDATED : July 1, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Congress Protest: मध्य प्रदेश में नीट और नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर कांग्रेस का गुस्सा फूट पड़ा। जबलपुर में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे, जिसे रोकने के लिए पुलिस को वाटर कैनन तक का सहारा लेना पड़ा।

कमलनाथ बोले

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “जहाँ देखो वहां घोटाला है, कौन सा घोटाला नहीं हुआ?” उनके इस बयान ने प्रदर्शन को और हवा दी।

सरकार के खिलाफ नारेबाजी

कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जब वे कलेक्ट्रेट की ओर बढ़े, तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इसके बावजूद प्रदर्शनकारी नहीं रुके, जिसके बाद पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

कांग्रेसियों को गिरफ्तार

हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने बड़ी संख्या में कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया। इस कार्रवाई से प्रदर्शनकारियों में और रोष भड़क उठा।

यह प्रदर्शन सिर्फ सड़कों तक ही सीमित नहीं रहा। विधानसभा में भी इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने सरकार को घेरा और जवाब मांगा।

बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार

नीट और नर्सिंग कॉलेज घोटाले ने मध्य प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है। कांग्रेस का आरोप है कि इस घोटाले में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है और छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया गया है।

सरकार की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई स्पष्ट बयान नहीं आया है। हालांकि, सत्तापक्ष का कहना है कि विपक्ष राजनीतिक लाभ के लिए मुद्दे को तूल दे रहा है।

शिक्षा व्यवस्था में सुधार

इस प्रदर्शन ने एक बार फिर शिक्षा व्यवस्था में सुधार की जरूरत पर ध्यान खींचा है। आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर और तीखी राजनीतिक प्रतिक्रियाएं देखने को मिल सकती हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox