होम / MP Politics: MP में भी हुई दुकानों पर नाम लिखने की डिमांड, BJP विधायक का CM को पैगाम

MP Politics: MP में भी हुई दुकानों पर नाम लिखने की डिमांड, BJP विधायक का CM को पैगाम

• LAST UPDATED : July 20, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज) MP Politics: मध्य प्रदेश में भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर दुकानों पर दुकानदारों के नाम का बोर्ड लगाने की मांग की गई है। यह मांग बीजेपी के विधायक रमेश मेंदोला ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने अनुरोध किया है कि मध्य प्रदेश में भी हर दुकान के बाहर दुकानदार का नाम लिखवाना अनिवार्य किया जाए।

मेंदोला ने कहा अपने नाम को बनाए अपनी पहचान

रमेश मेंदोला का कहना है कि एक व्यक्ति का नाम उसकी पहचान होता है और उसे अपने नाम पर गर्व होता है। इसलिए उन्होंने सुझाव दिया कि सभी दुकानदारों के लिए यह नियम होना चाहिए कि वे अपनी दुकान के सामने अपने नाम का बोर्ड लगाएं। उनका मानना है कि इससे दुकानदारों की पहचान बनेगी और वे अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने की कोशिश करेंगे। इससे व्यापार में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा भी बढ़ेगी और प्रदेश का विकास तेजी से होगा।

यूपी में जारी यह निर्देश

उत्तर प्रदेश में भी इसी तरह का एक निर्देश जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने कांवड़ यात्रा के दौरान सभी दुकानदारों से कहा है कि वे अपनी दुकान के बाहर एक नेम प्लेट लगाएं। इससे कांवड़ यात्रा पर आने वाले लोगों को यह पता चल सकेगा कि वे किससे सामान खरीद रहे हैं। यह आदेश हरिद्वार और उत्तराखंड में भी लागू किया गया है। इन राज्यों में दुकानदारों को अपने पहचान पत्र साथ लाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

विपक्षी दलों ने बीजेपी के इस फैसले पर सवाल उठाए थे, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे पूरे प्रदेश में लागू करने का निर्णय लिया।

Also Read: Jabalpur Industry Conclave: जबलपुर में मेगा इन्वेस्टमेंट समिट, 3500 इन्वेस्टर्स होंगे शामिल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox