होम / जेम्स मारापे के पिएम मोदी के पैर छुने पर एमपी में सियासत गर्म! कांग्रेस ने की आलोचना, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का फूंटा गुस्सा

जेम्स मारापे के पिएम मोदी के पैर छुने पर एमपी में सियासत गर्म! कांग्रेस ने की आलोचना, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का फूंटा गुस्सा

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), PM James Marape touched the feet of PM Modi: कल जापान में जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद PM नरेंद्र मोदी पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे। जहां उनका भव्य स्वागत हुआ था। जहां पापुआ न्यू गिनी के एयरपोर्ट पर पापुआ न्यू देश के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने प्रधानमंत्री मोदी जी के पैर छूकर उनका स्वागत किया था। जिसको लेकर अब मध्यप्रदेश में सियासत गर्माती हुई नजर आ रही है।

  • पापुआ गिनी में पीएम मोदी के पैर पड़ने पर कांग्रेस ने की आलोचना
  • कांग्रेस की आलोचना पर भड़के नरोत्तम मिश्रा
  • प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने पिएम मोदी के छुए पैर

बता दें कि पापुआ गिनी प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने पीएम मोदी के पैर छुए थे। जिसके चलते कांग्रेस ने इस पर आलोचना की थी। जिसके बाद एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा कांग्रेस पर भड़क उठे।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का फूंटा गुस्सा

बता दें कि पापुआ गिनी के पीएम के पैर पड़ने पर कांग्रेस की आलोचना पर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भड़क उठे। जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस को करारा जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं से मैं पूछना चाहता हूँ, कमलनाथ जी से भी पूछना चाहता हूँ, कि कमलानाथ जी देश और दल में फ़र्क होता है। आप कब समझोगे। आज पूरा देश गर्व महसूस कर रहा था। जब हमारे प्रधानमंत्री जी से अमेरिका के राष्ट्रपति ऑटोग्राफ़ माँग रहे थे। जब पापुआ गिनी के प्रधानमंत्री नत मस्तक हो रहे थे, चरण स्पर्श कर रहे थे। तब पूरे देश का माथा गर्व से ऊँचा हो रहा था।

‘प्रधानमंत्री किसी पार्टी का नहीं पूरे देश का होता है’

आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसी पार्टी का नहीं बल्कि प्रधानमंत्री देश का होता है। लेकिन एक भी कांग्रेसी ने कोई अच्छी प्रतिक्रिया दी हो तो बताओ? गुण दोष के आधार पर आलोचना अच्छी लगती है। लेकिन सिर्फ़ राजनैतिक रूप से सोच करके जो कांग्रेस पार्टी आलोचना करती है। कांग्रेस की मानसिकता सिर्फ़ और सिर्फ़ दलगत राजनीति तक रह गई है।

प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने पिएम मोदी के छुए पैर

पीएम मोदी 6 दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं। पहले वह G7 की बैठक के लिए जापान पहुंचे थे। फिर कल FIPIC समिट के लिए पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे। जहांपापुआ न्यू देश के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने प्रधानमंत्री मोदी जी के पैर छूकर उनका स्वागत किया था।

कांग्रेस ने कसा था तंज

प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने पीएम मोदी के पैर छुए, जिस पर कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने उस पर तंज कसा । कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने कहा, ‘पीएम पापुआ न्यू गिनी ने मोदी जी के पैर छुए यह कितनी बड़ी बात है? पीएम मोदी की वजह से ही भारत को सम्मान मिलता है, मैं यह स्वीकार नहीं करूंगा, जो भी भारत का प्रधानमंत्री होगा उसे सम्मान मिलेगा। उन्होंने सम्मान किया है। यह अच्छी बात है, लेकिन इससे देश को क्या फायदा हुआ, यह महत्वपूर्ण है। हर देश आत्मनिर्भर है, स्वाभिमानी है। हम जो कहते रहते हैं कि दूसरे देश उसका लोहा मान रहे हैं, वह भारत में चलेगा लेकिन कूटनीति में प्रभाव अच्छा नहीं है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता अजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- नरोत्तम मिश्रा को विधानसभा में बोलना हमने सिखाया है!

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox