होम / रेप के जुर्म में आसाराम एक बार फिर दोषी करार, मिली उम्रकैद की सजा

रेप के जुर्म में आसाराम एक बार फिर दोषी करार, मिली उम्रकैद की सजा

• LAST UPDATED : January 31, 2023

Asaram Bapu Rape Case: आशाराम बापू को गुजरात की गांधीनगर कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। आशाराम बापू को यह सजा सूरत की दो बहनों के साथ रेप के मामले में मिली है। आशाराम बापू पहले से जोधपुर कोर्ट के फैसले के आधार पर नाबालिग से रेप के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे है।

कल गुजरात के गांधीनगर कोर्ट ने आसाराम बापू को रेप केस में दोषी करार किया था। जिसके चलते आसाराम पर महिला अनुयाई फिर रेप के मामले में सुनवाई चल रही थी आज इस पर कोर्ट ने फैसला सुनाया है।

दो बहनों के साथ बलात्कार का है आरोप

2013 में सूरत की दो बहनों ने नारायण साईं और उसके पिता आसाराम के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज कराई थी। छोटी बहन ने शिकायत में कहा था कि वह आसाराम के आश्रम में रह रही थी उस दौरान नारायण साईं ने 2002 से 2005 के बीच उसके साथ बार-बार रेप किया है। दूसरी तरफ बड़ी बहन ने शिकायत में आसाराम पर रेप का आरोप लगाया था। पीड़िता ने कहा था, कि अहमदाबाद में आश्रम में आसाराम ने उसके साथ कई बार रेप किया। जिसके चलते दोनों बहनों ने बाप बेटे के खिलाफ अलग-अलग तहरीर दी है।

रेप के आरोप में जेल में बंद है आसाराम

आसाराम बापू को रेप के आरोप में जोधपुर की एक जेल में बंद किया हुआ है 2018 में जोधपुर की एक कोर्ट ने उन्हें एक अलग यौन उत्पीड़न मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी। उन पर आरोप था, कि उन्होंने 2013 में अपने जोधपुर वाले आश्रम में एक 16 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म किया है। जिसमें वह दोषी पाए गए।

यह भी पढ़ेंभाजपा नेता जगन्नाथ गुरैया की गिरफ्तारी को लेकर साहू समाज के किया चक्काजाम

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox