होम / 11 promises of kamalnath: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता को दिया 11 वचन, भाजपा पर किया जमकर हमला

11 promises of kamalnath: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता को दिया 11 वचन, भाजपा पर किया जमकर हमला

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), 11 promises of kamalnath: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में महज दो महीने का समय बचा है। सारी पार्टियां चुनाव को लेकर तैयारी में जुट गई है। कोई पार्टी वादा, कोई दावा और कोई गारंटी देने में लगी है। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनता को 11 बड़ी सतौगात देने का वादा किया है। साथ ही उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए भाजपा को वोटों की बोली लगाने वाली सौदागर बताया है।

  • उनकी सरकार बनावटी, दिखावटी और सजावटी है
  • अपनी डूबती नैय्या बचाने के लिये रोज मुखौटे बदल रही

सच्चाई की राजनीति को ही समर्थन

कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस अपने 11 वचनों के साथ मध्यप्रदेश के हर घर में ख़ुशहाली लाने के संकल्प के साथ आपके बीच है। मध्यप्रदेश की जनता को सुनिश्चित करना है कि वोटों की बोली लगाने वाली सौदागर सरकार के नापाक मंसूबे कामयाब न हों, अब सच्चाई की राजनीति को ही समर्थन और आशीर्वाद मिले। मैं बार बार दोहरा रहा हूँ कि बीजेपी सरकार इस समय जनता को राहत देने के लिये नहीं बल्कि अपनी डूबती नैय्या बचाने के लिये रोज मुखौटे बदल रही है। 18 साल के शासनकाल के बाद भी जिन्हें चुनावी चाल चलना पड़े, वो दल और उनकी सरकार बनावटी, दिखावटी और सजावटी है जो जनता का कभी हित नहीं कर सकती।

कमलनाथ के 11 वचन

वहीं कांग्रेस ने अपने 11 वचन में महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट का हाफ, किसानों का सपुल कर्ज माफ होगा, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ, किसानों को 5 हॉर्स पावर बिजली बिल माफ, 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण का लाभ, 12 घंटे सुनिश्चित सिंचाई बिजली का रास्ता साफ, जातिगत जनगणना का लाभ और किसान आंदोलन के मुकदमे माफ की बात कही है।

Also Read: सागर जिले में अनुसूचित युवक की हत्या को लेकर सियासत ने पकड़ी रफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox