होम / 2 BSF Missing constables Found: BSF की 2 लापता लेडी कॉन्स्टेबल पश्चिम बंगाल में मिलीं

2 BSF Missing constables Found: BSF की 2 लापता लेडी कॉन्स्टेबल पश्चिम बंगाल में मिलीं

• LAST UPDATED : July 12, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ),2 BSF Missing constables Found: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) की 2 लापता लेडी कॉन्स्टेबल आकांक्षा निखर और शहाना खातून पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद बॉर्डर पर मिल गई हैं। दोनों ने पूछताछ में बताया कि वे अपनी मर्जी से साथ गई थीं।

शहाना पर अपहरण का आरोप

ग्वालियर की टेकनपुर छावनी से 6 जून 2024 को लापता हुई दोनों महिला आरक्षकों की गुमशुदगी बिलौआ थाने में दर्ज कराई गई थी। आकांक्षा की मां ने शहाना पर अपहरण का आरोप लगाया था, जो अब निराधार साबित हुआ है।

गहरी दोस्ती की कहानी

दोनों की दोस्ती की कहानी दिलचस्प है। दिसंबर 2023 में शहाना का BSF टेकनपुर में अटैचमेंट हुआ और वह आकांक्षा की रूम पार्टनर बनी। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती गहरी हो गई और उन्होंने एक-दूसरे को ही अपनी दुनिया मान लिया।

यहां से है दोनों

आकांक्षा जबलपुर की रहने वाली है और 2021 से BSF की STC यूनिट में कम्प्यूटर सेक्शन में पदस्थ थी। इससे पहले वह आठ साल तक पश्चिम बंगाल के बॉर्डर अकादमी में रह चुकी थी। शहाना पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद की रहने वाली है।

मां ने बेटी की जान को खतरा बताया था

आकांक्षा की मां उर्मिला निखर ने पहले शहाना पर अपहरण का आरोप लगाया था और बेटी की जान को खतरा बताया था। उन्होंने शहाना के घर भी जाकर जानकारी लेने की कोशिश की थी, लेकिन वहां से निराश लौटी थीं।

BSF अधिकारी अब दोनों लेडी कॉन्स्टेबल से पूछताछ कर रहे हैं।आगे की कार्रवाई BSF की जांच रिपोर्ट पर निर्भर करेगी।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox