होम / मध्य प्रदेश : उज्जैन में 21 साल की लक्षिका डागर ने जीता पंचायत चुनाव

मध्य प्रदेश : उज्जैन में 21 साल की लक्षिका डागर ने जीता पंचायत चुनाव

• LAST UPDATED : June 27, 2022

इंडिया न्यूज़, Ujjain News : उज्जैन की रहने वाली 21 वर्षीय लड़की लक्षिका डागर ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जीता और मध्य प्रदेश में सबसे कम उम्र की सरपंच बनीं। संयोग से लक्षिका ने अपने जन्मदिन से एक दिन पहले मध्य प्रदेश की सबसे कम उम्र की महिला सरपंच होने का खिताब जीता है। चुनाव परिणाम की घोषणा के साथ ही गांव में जश्न का माहौल बन गया। लक्षिका के घोषणापत्र पर मतदाताओं ने आशीर्वाद दिया।

ग्राम पंचायत चिंतामन जवासिया में सरपंच पद के लिए गांव की आठ महिला उम्मीदवारों ने मैदान में प्रवेश किया था। उम्मीदवारों में लक्षिका सबसे कम उम्र की उम्मीदवार थीं। लक्षिका ने सभी उम्मीदवारों को हराकर 487 मतों से जीत हासिल की। वह जनसंचार में स्नातकोत्तर डिप्लोमा करती हैं और उज्जैन में रेडियो जॉकी और पत्रकारिता से जुड़ी हैं।

लक्षिका ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद। मेरा उद्देश्य गांव के विकास के लिए काम करना था। घोषणापत्र में वादा किया गया है कि गांव में पेयजल, नाली और स्ट्रीट लाइट की समस्या को हल करना है। इसके साथ ही, चिंतामन जवासिया के नवनिर्वाचित सरपंच ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गांव के बेघर परिवारों को आवास योजना का लाभ दिलाने का वादा पूरा किया जाएगा।

Read More: छिंदवाड़ा मॉडल लोगों का अपमान: सीएम शिवराज सिंह चौहान

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox