होम / 250 people ill from wedding food: शादी के खाना से 250 लोग बीमार, इन लोगों में ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल

250 people ill from wedding food: शादी के खाना से 250 लोग बीमार, इन लोगों में ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल

• LAST UPDATED : May 3, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),250 people ill from wedding food,MP: मध्यप्रदेश के धार जिले से एक ख़बर आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि एक शादी का खाना खा कर 250 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। इन लोगों में 26 बच्चे शामिल है। बीमार लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। हालांकि इतनी बड़ी संख्या में लोगों को पहुंचने से अस्पताल की सीट भी नहीं बची है। जिसके कारण लोगों को जमीन पर इलाज करवाना पड़ा है। बताया जा रहा है कि शादी समारोह में दाल, बाफले और लड्डू खाने के बाद से लोगों की तबीयत बिगड़ने शुरु हुई थी।

  • लड्डू बनाने में खराब मावे का इस्तेमाल
  • फूड पॉइजनिंग की वजह से बिगड़ी की तबीयत

क्या है पूरा मामला

धमाना गांव के रहने वाले डूंगर सिंह और कालू के घर शादी समारोह का आयोजन किया गया था। इस मौके पर दोनों ने मिलकर भोज का प्रबंध किया था। इस भोज में बारातियों समेत परिवार के लोग और भी कई मेहमान शामिल हुए थे। जिसमें खाना खाने के बाद अचानक मेहमानों को उल्टियां होने लगी। जिसके बाद खुशी के माहौल चिंता के माहौल में बदल गया। फूड पॉइजनिंग की वजह से बिगड़ी तबीयत को देखते हुए सभी को बस से सिविल अस्पताल लाया गया है।

लड्डू की वजह से बिगड़ी तबीयत

शादी सामारोह का आयोजन करने वाले कालूसिंह ने बताया कि इस शादी में लोग लड्डू खाकर बीमार पड़े थें। लड्डू बनाने के लिए मावा रतलाम से मंगवाया गया था। जिसके बाद लड्डुओं को जब्त कर लिया गया है। हालांकि आज मध्यप्रदेश में सरकारी डॉक्टरों की हड़ताल चल रही इसके बाद भी सामारोह में बीमार लोगों का इलाज डॉक्टरों ने किया है।

Also Read:- भारत में बसाए जा रहे चीतों के लिए बनेगा सुपर स्पेशलिटी वेटरनरी अस्पताल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox