होम / 50th anniversary of emergency: MP सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए’

50th anniversary of emergency: MP सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए’

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), 50th anniversary of emergency: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आपातकाल की 50वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को दोहराते हुए कांग्रेस पार्टी से देश से माफी मांगने को कहा।

आपातकाल भारतीय लोकतंत्र पर कलंक- मोहन यादव

सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को कहा, “जैसा कि पीएम ने कहा, आपातकाल भारतीय लोकतंत्र पर एक कलंक है। यह ऐसा समय था जिसे देश आज भी याद करके सिहर उठता है। कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए। आपातकालीन समय में उनके अत्याचारों के कारण इस दौरान कई परिवार नष्ट हो गए।

सीएम यादव ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने संविधान की रक्षा को अपनी वफादारी माना है और आपातकाल का विरोध करने और लोकतंत्र की रक्षा के लिए बीजेपी नेता जेल गए। उन्होंने यह भी कहा, ”लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए भाजपा का संघर्ष हमेशा यादगार रहेगा।”

Also Read- Khargone News : पिता घर पर बना रहे थे खाना बाहर खेलती बच्ची को कुत्तों ने नोच डाला

ऐसा काला युग फिर कभी लागू न हो- सीएम

सीएम ने आगे कहा, “मेरा मानना ​है कि प्रधान मंत्री ने कल जो कहा वह सच है। मोदी के नेतृत्व में, ऐसा अनुकूल वातावरण बनाया जा रहा है जो न केवल संविधान की रक्षा करता है बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि भविष्य में भारत में ऐसा काला युग फिर कभी लागू न हो। सीएम यादव ने कहा, “जो लोग (कांग्रेस) आज नकली संविधान के साथ आडंबर का प्रदर्शन कर रहे हैं, वे लोकतंत्र के अंधेरे समय के लिए जिम्मेदार हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “जनता सब कुछ जानती है और उनके दिखावे के माध्यम से देखती है। अगर किसी ने संविधान में 100 से अधिक संशोधन किए हैं, तो वह कांग्रेस पार्टी है, और वह भी अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए।” मुख्यमंत्री ने उन सभी लोगों को भी श्रद्धांजलि दी जिन्होंने लोकतंत्र के अंधेरे समय के दौरान संघर्ष किया।

Also Read- Income Tax :MP सरकार का बड़ा फैसला, CM समेत सभी मंत्री भरेंगे अपना इनकम टैक्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox