होम / 8वीं पास लेकिन सायबर का जब जबरदस्त जानकार! करोड़ो में बेचे क्रिप्टो करेंसी के वॉलेट

8वीं पास लेकिन सायबर का जब जबरदस्त जानकार! करोड़ो में बेचे क्रिप्टो करेंसी के वॉलेट

• LAST UPDATED : August 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Cyber Fraud, इंदौर: इंदौर में साइबर क्राइम पुलिस को एक निजी कंपनी के मैनेजर ने सोशल मीडिया और टेलीग्राम के माध्यम से फेसबुक और यूट्यूब पर लाइक शेयर और सब्सक्राइब करने के नाम पर लाखों रुपए कमाने का लालच देकर ढाई लाख रुपए की ठगी होने की शिकायत की थी।

इस मामले में साइबर पुलिस ने दिए गए मोबाइल नंबर पर जब जांच शुरू की तो पता चला कि यह नंबर एक युवती के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो पता चला कि यह नंबर उसका एक रिश्तेदार ऑपरेट कर रहा है। पुलिस ने जब उसे रिश्तेदार को हिरासत में लिया तो कई चौंकाने वाले खुलासा सामने आए इंदौर के राज्य साइबर क्राइम के एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपी इमरान गौरी को गिरफ्तार किया गया है।

आठवीं पास लेकिन सायबर का जानकार

 इस मामले में जब जांच आगे बढ़ी तो इमरान के मोबाइल ने कई राज उगल दिए। इमरान आठवीं पास है। लेकिन कंप्यूटर और सायबर का जानकार है। जिसने अपने कई रिश्तेदारों के नाम पर मोबाइल सिम लेकर फर्जी बैंक खाते खोले और इन खातों से क्रीप्टो एकाउंट बनाकर ऑनलाइन गेमिंग करने वाले अपराधियों को यह एकाउंट किराए पर दिए और जब धंधा चल पड़ा तो इमरान ने कई एकाउंट ऊंची रकम में बेच दिए।

पुलिस ने ऐसे 64 से ज्यादा एकाउंट की जानकारी जुटाई है। हैरत वाली बात यह है कि इमरान ने क्रीप्टो करेंसी के दो वॉलेट करोड़ों रुपए में बेचे हैं। ऐसे में सायबर पुलिस भी हैरान है और बाकी 62 खातों की जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

ये भी पढे: MP कैबिनेट विस्तार पर सामने आई विपक्ष की प्रतिक्रिय, दिग्विजय सिंह ने कसा तंज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox