होम / मध्य प्रदेश में बिजली गिरने से 9 की मौत, 2 घायल

मध्य प्रदेश में बिजली गिरने से 9 की मौत, 2 घायल

• LAST UPDATED : August 7, 2022

इंडिया न्यूज़, Bhopal News : मध्य प्रदेश के विदिशा, सतना और गुना जिलों में पिछले 24 घंटों में बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। भारत मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को राज्य में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है।

पेड़ के नीचे खड़े रहने के दौरान चार लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक, शहर के थाना निरीक्षक ने बताया कि विदिशा में जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर गंजबासौदा तहसील के अगसोद गांव में बारिश के दौरान बारिश के दौरान पेड़ के नीचे खड़े रहने के दौरान शनिवार शाम बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान 30 से 40 वर्ष आयु वर्ग के गालू मालवीय, रामू, गुड्डा और प्रभु लाल के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। सतना में शनिवार को पोडी-पटौरा और जटवारा इलाकों में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई और दो नाबालिग घायल हो गए।

लग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी

मृत कों की पहचान अंजना, चंद्रा, राजकुमार और रामकुमार यादव के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि 12 और 16 साल के घायल लड़कों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुना के भोरा गांव में शनिवार को बिजली गिरने से 45 वर्षीय महिला मनु अहिरवार की मौत हो गयी।

आईएमडी के अनुसार, रविवार को एमपी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसने सोमवार से तीन दिनों के लिए एमपी में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी की।

राज्य के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में बारिश हुई

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को सुबह 8.30 बजे समाप्त 24 घंटे की अवधि में ग्वालियर में 54.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में बना एक कम दबाव का क्षेत्र मध्य प्रदेश में नमी ला रहा है जिससे बारिश हो रही है।

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश : ग्वालियर में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ गाय के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला

ये भी पढ़े: रक्षा बंधन 2022: जानिए राखी कब मनाएं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox