होम / होली के बाद एमपी में आप का चुनावी शंखनाद, ट्रिपल सी फार्मूले पर उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया करेंगे शुरू

होली के बाद एमपी में आप का चुनावी शंखनाद, ट्रिपल सी फार्मूले पर उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया करेंगे शुरू

• LAST UPDATED : March 9, 2023
भोपाल। MP Election 2023: मध्यप्रदेश की राजनीति में अबतक दो दलों में सत्ता की टक्करार रहती थी। लेकिन अब इस सत्ता की लड़ाई में अब एक तीसरी पार्टी की एंट्री होगी। होली के बाद एमपी में आप अपना चुनावी शंखनाद फूकने की तैयारी में है। जिसके चलते अब अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 14 मार्च को भोपाल का दौरा करेंगे।
  • होली के बाद एमपी में आप का चुनावी शंखनाद
  • अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत का भोपाल दौरा
  • 14 मार्च को केजरीवाल और भगवंत मान आएंगे भोपाल
  • आप के दोनों सीएम भोपाल में करेंगे चुनावी सभा

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 14 मार्च को भोपाल में अयोजित एक रैली में मध्य प्रदेश में पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी थी।

आप लड़ेगी एमपी की सभी 230 सीटों पर चुनाव

इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री और राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने मध्यप्रदेश का जबरदस्त दौरा किया था। अब 14 मार्च को भोपाल में आम आदमी पार्टी शक्ति प्रदर्शन करने वाली है, जिसमें पार्टी प्रमुख एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह चुनावी सभा करेंगे। बता दें की संदीप पाठक ने मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करी थी और कहा था कि मार्च अंत तक प्रदेश और जिला स्तर की इकाइयां गठित कर दी जाएगी। इसके बाद ट्रिपल सी फार्मूले पर उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया शुरू होगी।

क्या है ट्रिपल सी फार्मूला

आम आदमी पार्टी उम्मीदवार चयन के लिए ट्रिपल सी फार्मूला लागू करती है। जिसका अर्थ है कैरेक्टर ,करप्शन और कम्युनलिज्म। आम आदमी पार्टी निरक्षण करती है कि उसके उम्मीदवार का कैरेक्टर कैसा है? यानी उसके खिलाफ कोई आपराधिक प्रकरण तो दर्ज नहीं है। साथ ही उसके खिलाफ करप्शन का कोई चार्ज तो नहीं है और वह किसी तरह की सांप्रदायिक गतिविधियों में संलग्न तो नहीं है।

यह भी पढ़े: Satike kaushik: अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक का निधन, अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox