होम / Absconding Director of PACL Company Arrested चंडीगढ़ से धरा गया अनुराग शर्मा

Absconding Director of PACL Company Arrested चंडीगढ़ से धरा गया अनुराग शर्मा

• LAST UPDATED : March 23, 2022

Absconding Director of PACL Company Arrested

इंडिया न्यूज़, बेमेतरा :

Absconding Director of PACL Company Arrested छत्तीसगढ़ के बेमेतरा से (Chhattisgarh , Bemetara Chitfund scam)लंबे समय से फरार चला आ रहा पीएसीएल चिटफंड कंपनी(Anurag Sharma, the director of PACL Chitfund Company arrested ) का डायरेक्टर अनुराग शर्मा आखिर कार पुसिल के शिकंजे में आ ही गया। बता दें कि चिटफंड के माध्यम से आरोपियों ने जनता को 152 करोड़ रुपए का फटका लगाया है। उसके बाद कंपनी के नुमाइंदे रकम लेकर फरार हो गए थे। बेमेतरा पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर अनुराग शर्मा को चंडीगढ़ मोहाली से गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब हो कि बेमेतरा जिले में पीड़ित 95 हजार लोक चिटफंड कंपनी के खिलाफ कलेक्टर के पास आवेदन जमा कर इंसाफ की गुहार लगाई थी।

रकम दुगनी करने का दिया था झांसा

बता दें कि अनुराग शर्मा ने चिटफंड के माध्यम से गरीब मजदूर किसानों समेत आम जनता को भी पैसे लगाने के लिए उकसाया था। वहीं कंपनी के कर्मचारियों ने भी लोगों को पैसा डबल करने की बात कहते हुए करीब 152 करोड़ रुपए की उगाही जनता से की थी। लेकिन पैसा जमा होने के बाद कंपनी और इसके कर्मचारी मानो गायब ही हो गए थे। लोगों को डबल पैसा तो दूर की बात खून पसीने की कमाई ही वापस मिल जाए इस लिए पुलिस की शरण लेनी पड़ी थी। अब पुलिस इनकी संपत्ति को कूर्क कर 152 करोड़ रुपए की रिकवरी करने की बात कह रही है।

गरीबों के पैसों से बंगला धारी बने कंपनी के नुमाइंदे

डायरेक्टर अनुराग को गिरफ्तार करने के बाद अधिकारियों ने बताया कि कंपनी के डायरेक्टर द्वारा निवेशकों के पैसे से मुंबई दिल्ली मसूरी सहित अन्य स्थानों पर जमीन सहित बंगला खरीदी गई है। जिसमें सुनील मनचंदा निवासी दिल्ली के ने जुहू मुंबई में होटल और बंगला खरीदा है। विपिन अग्रवाल नोएडा द्वारा इसी पैसे से मसूरी में होटल खरीदा गया है। आकाश नागिया निवासी दिल्ली ने निवेशकों के पैसे से आलीशान होटल खरीदा गया है। वहीं आरोपी से महंगी कार के कागजात भी जब्त किए गए हैं।  यही नहीं इसमें उनके साथ अन्य आरोपी गुरुजन सिंह गिल ने भी दिया है और दो बंगलों का मालिक गरीबों के पैसे से बन बैठा है। छत्तीसगढ़ प्रशासन अब इनकी चल अचल संपत्ति जब्त करने की बात कह रहा है।

Read More: Prize Crook of MP Arrested in Haryana ग्वालियर पुलिस को गांव वालों ने घेरा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox