होम / Administration sleeping in MP नर्सिंग परीक्षा में जमकर चल रही नकल

Administration sleeping in MP नर्सिंग परीक्षा में जमकर चल रही नकल

• LAST UPDATED : April 7, 2022

Administration sleeping in MP

इंडिया न्यूज़,ग्वालियर :

Administration sleeping in MP मुरैना जिले के बाद अब ग्वालियर में भी नर्सिंग परीक्षा में (After Morena, cheating in nursing examination in Gwalior)छात्रों के द्वारा सामूहिक नकल करने की तस्वीरें सामने आई है। बताया जा रहा है कि कल जयारोग्य अस्पताल में नर्सिंग की प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित (Nursing practical examinations conducted in Jayarogya Hospital)की गई थी। रिजल्ट का तो पता नहीं लेकिन परीक्षा के दौरान नकल कर रहे विद्यार्थियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस प्रकार इसमें नर्सिंग छात्र सामूहिक नकल करते हुए प्रश्न पत्र हल कर रहे हैं। ऐसे में ऐसा लग रहा है कि मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल गहरी नींद में सोया है(Madhya Pradesh Nursing Council is in deep sleep)।

Administration sleeping in MP

Administration sleeping in MP

ग्वालियर में चल रहे फर्जी नर्सिंग कॉलेज

गौरतलब है कि ग्वालियर चंबल अंचल में सैकड़ों की संख्या में फर्जी नर्सिंग कॉलेज संचालित हो रहे हैं। आधे से ज्यादा कॉलेज तो ऐसे हैं जिनकी न तो कोई बिल्डिंग है और न ही कक्षाएं संचालित होती हैं। इन्हीं कॉलेजों में देश के कई राज्यों से छात्र नर्सिंग कोर्स करने के लिए आते हैं। इसी प्रकार नकल का सहारा लेकर पास होते रहते हैं। उसके बाद अस्पतालों में जाकर यह नकलची क्या मरीजों का कितना ध्यान रख पाएंगे इसका अंदाजा आप स्वयं ही लगा सकते हैं।

ग्वालियर में चल रहे फर्जी नर्सिंग कॉलेज

ग्वालियर में चल रहे फर्जी नर्सिंग कॉलेज

ठेके पर पास होते हैं नर्सिंग के विद्यार्थी

ग्वालियर के इन कथित नर्सिंग कॉलेजों में पढ़ने वाले इन छात्रों को पास करने का ठेका लिया जाता है। अभी हाल में ही नर्सिंग कॉलेज फजीर्वाड़े को लेकर हाईकोर्ट ने भी सख्त नाराजगी जाहिर की है। हाईकोर्ट ने साफ कहा कि ग्वालियर चंबल अंचल में नर्सिंग कॉलेजों में अनिमितायें हो रही है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने नर्सिंग काउंसिल को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर इसको नहीं रोका गया तो यह मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले से भी बड़ा घोटाला निकल कर सामने आएगा। वहीं ग्वालियर के डीसी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा है कि हम इस तरफ के मामलों पर कार्रवाई कर रहे हैं।

Read More: Plenty of Copycats in Madhya Pradesh जीएनएम की परीक्षा का हर दसवां छात्र निकला नकलची

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox