होम / Agar Malwa:बीमा राशि के लिए  गर्भवती पत्नी की नदी में डुबाकर की हत्या

Agar Malwa:बीमा राशि के लिए  गर्भवती पत्नी की नदी में डुबाकर की हत्या

• LAST UPDATED : November 4, 2022

Agar Malwa:आगर मालवा जिले से एक दिल दहला देने वाले हत्याकांड का मामला सामने आ रहा है। एक व्यकित ने अपनी गर्भवती पत्नी की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी, क्योंकि वह बिमा के पैसों के चाहत रखता था। मतलब कुछ चंंद पैसों के लिए उसने अपनी गर्भवती पत्नी को नदी में डुबाकर मार डाला। बीमा की जिले में बीमे की राशि हड़पने का लिए गर्भवती पत्नी के हत्यारे पति को कोर्ट ने आजीवन कारावास और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। पति संतोष ने पूर्ण रणनिती के साथ कार सहित गर्भवती पत्नी को चवली नदी में डुबाकर मार डाला था । घटना 5 अक्टूबर 2019 की है।जानकारी मिली है कि  पुलिस को सूचना मिली थी, कि एक कार मध्य प्रदेश राजस्थान बॉर्डर पर चवली नदी में गिर गई है। जिसमें एक महिला सवार थी। महिला की पहचान रिंकू पुरी के तौर पर की गयी। सूचना पर सोयत पुलिस और राजस्थान की रायपुर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। उसके बाद अगले दिन महिला की लाश नदी में मिली थी।

5 अक्टूबर 2019 की है घटना

मृतका रिंकू की शादी घटना से सिर्फ डेढ़ साल पहले आर्य समाज पद्धति से भोपाल में संतोष पुरी से हुई थी। वो 7 माह की गर्भवती थी। 5 अक्टूबर 2019 यानि घटना वाले दिन वो अपने पति संतोष पुरी के साथ कार से पुष्कर जी जाने के लिए निकली थी। पुष्करजी में दर्शन करने के बाद दोनों पति पत्नी गाड़ी से आगर लौट रहे थे। गाड़ी पति संतोष ही चला रहा था। बगल की सीट पर पत्नी बैठी हुई थी। करीब 6 बजे राजस्थान बार्डर से आगे एमपी में चवली नदी के पुलिया से गाड़ी नदी में गिर गई। डूबने से सात माह की गर्भवती पत्नी की मृत्यु हो गई।

बीमा के लिए की हत्या

पुलिस की जांच करने पर सामने आया कि संतोष ने कुछ दिन पहले ही पत्नी का बीमा करवाया था। उसकी नजर बीमा की राशि पर थी। उसके बाद पुलिस ने इस दिशा में जांच शुरू की। जिसते बाद आरोपी के खिलाफ सबुत मिलने के बाद पुलिस ने संतोष  के विरूद्व धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्व कर जांच पूरी की और अभियोग पत्र माननीय न्यायालय के सामने पेश किया। जिसके बाद कोर्ट ने संतोष को आजीवन कारावास और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox