होम / Amit Shah: भोपाल पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस से मांगा 50 साल का रिपोर्ट कार्ड

Amit Shah: भोपाल पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस से मांगा 50 साल का रिपोर्ट कार्ड

• LAST UPDATED : August 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज मध्यप्रदेश दौरे पर पहुंचे हैं। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 53 साल में 6-7 साल छोड़कर पूरे समय मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही है। कांग्रेस के 53 साल के शासन में मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य के नाम से जाना जाता था। इस कार्यक्रम में अमित शाह ने 2003 से 2023 का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है।

  • मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य के नाम से जाना जाता था
  • हमने राजनीति में जवाबदेही की परंपरा बनाई है

कमलनाथ पर कसा तंज

बता दें कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे। अमित शाह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए मध्यप्रदेश में विधानसभा सीटें मिलने के सवाल पर कहा कि , ”इसकी जानकारी ज्योतिष और अंकशास्त्री ही दे सकते हैं।” साथ ही उन्होंने कहा कि “कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई पहल को रोक दिया…कांग्रेस ने हमारी गरीब कल्याण पहल को पंगु बना दिया’…सोशल मीडिया पर कमल नाथ सरकार को ‘करप्शन नाथ’ कहा जाने लगा।”

हम जवाबदेही लेते हैं

अमित शाह ने कहा,”कांग्रेस ने 2004 से 2014 तक 10 वर्षों में मध्य प्रदेश को केवल 1 लाख 98 हजार करोड़ रुपए दिए। मोदी सरकार ने केवल 9 वर्षों में मध्य प्रदेश को 8 लाख 33 हजार करोड़ रुपए देने का काम किया।” वहीं कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में दम है तो 50 साल का रिपोर्ट कार्ड लेकर आएं। हमने राजनीति में जवाबदेही की परंपरा बनाई है। जहां भी हमारी सरकार है, हम जवाबदेही लेते हैं।

Also Read: 14 जिलों में भारी बारिश की संभावना, 39 जिलों में मध्यम बारिश के आसार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox