होम / अमित शाह ने कहा ‘मोदी भाई ने आदिवासी की बेटी को बनाया राष्ट्रपति’

अमित शाह ने कहा ‘मोदी भाई ने आदिवासी की बेटी को बनाया राष्ट्रपति’

• LAST UPDATED : February 24, 2023

मध्यप्रदेश के चुनावी साल में गृह मंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर सतना पहुंचे हैं। जंहा उन्होने माता शबरी की जंयती पर आयोजित कोल जनजाति के महाकुंभ में हिस्सा लिया। जंहा पर कोल समाज की 51 बेटियों ने फूल देकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भव्य स्वागत किया। फिर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री ने मंच पर कन्या पूजन भी किया। अपने भाषण की शुरुआत करते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं तीसरी बार मां शारदा की धरती पर आया हूं। जब भी आया, तब नई ऊर्जा लेकर गया। आप भाग्यशाली हैं जो आप उनके सानिध्य में रहते हैं। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने कहा कि इसी वर्ष में चुनाव आने वाला है, एक बार फिर से कमल के निशान पर बटन दबाना है और भाजपा की सरकार बनाना है।

  • नरेंद्र भाई ने जनजाति समाज का बढ़ाया सम्मान बढ़ाया
  • कोल समाज के लोगों को मिलेगी रहने को भूमि
  • गृहमंत्री ने शिवराज सिंह का किया धन्यवाद

नरेंद्र भाई ने जनजाति समाज का बढ़ाया सम्मान बढ़ाया

सभा के संबोधन में अमित शाह ने कहा कि 2014 में मोदी की सरकार पहली बार बनी थी। तब नरेंद्र मोदी ने कहा था कि ये आदिवासियों, पिछड़ों और दबे कुचलों की सरकार है। आज जब पीछे देखते हैं तो पता चलता है कि उन्होने इन बातों को सच कर दिखाया है। कांग्रेस ने अपने 70 साल के कार्यकाल में कभी किसी को जनजाति समाज से राष्ट्रपति नहीं बनाया था, लेकिन नरेंद्र भाई ने गरीब आदिवासी की बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर जनजाति समाज का सम्मान बढ़ाया है।

कोल समाज के लोगों को मिलेगी रहने को भूमि

शिवराज सिंह ने कहा कि बड़ी संख्या में कोल समाज के लोगों के पास भूमि नहीं है। हम संकल्प करते हैं कि कोल समाज के हर भूमिहीन को रहने की जगह उपलब्ध कराएंगे। मैहर के शबरी आश्रम का लोकार्पण होगा और कोल समाज के देवी-देवता के स्थलों का भी विकास होगा। हन इस समाज के जवानों को व्यवसाय के लिए लोन देंगे, ब्याज की सब्सिडी सरकार देगी, गारंटी भी लेंगे। 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती होनी है। इस समाज के लोग पीछे न रह जाए इसके लिए हम रीवा में पीजी, हॉस्टल और सतना में गर्ल्स होस्टल बनाएंगे। जिससे इस समाज के युवा वहां आराम से रहकर तैयारी कर सकें।

मध्यप्रदेश में डबल इंजन की सरकार

अमित शाह ने कहा कि जब मध्यप्रदेश में थोड़े से समय के लिए कांग्रेस की सरकार आई थी तो उसने जनजातियों के लिए चल रही सारी योजनाओं को बंद कर दिया था। लेकिन शिवराज सिंह ने उन सारी योजनाओं को शुरु किया है। मोदी और शिवराज के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बनी और चल रही है। वहीं शिवराज सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में अमित शाह ने नया भारत बनाया है।

ये भी पढ़े: http://भोपाल की ऐसी 5 जगह जंहा बीता सकते हैं गर्मी की छुट्टी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox