होम / खंडवा में धरने पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका, गाना गाकर सीएम शिवराज को दी चुनौती

खंडवा में धरने पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका, गाना गाकर सीएम शिवराज को दी चुनौती

• LAST UPDATED : January 24, 2023

खंडवा। Anganwadi Workers-Helpers Protest in Khandwa: मध्य प्रदेश के खंडवा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिक हड़ताल पर बैठी है। जिसके चलते उन्होंने गाना गाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती दी।इसके साथ ही उन्होंने वादा पूरा नहीं करने पर सीएम शिवराज को चुनाव में हराने का अल्टिमेटम दे दिया है।

कार्यकर्ता-सहायिक ने आरोप लगाया कि शासन की तरफ से किया गया वादा झूठा निकला। हम 28 जनवरी तक  धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं। अगर मांगें नहीं मानी गई तो हमारा आंदोलन आगे भी जारी रहेगा

धरने पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने बताया कि हम लोगों के बीच जाते हैं। अगर आप हमारी बात नहीं मानेंगे तो हम लोगों को सही राय देंगे। तालाबंदी हड़ताल के कारण आज हमने किसी भी तरह का काम नहीं किया, पोषण, भोजन और अन्य काम अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा देखा जा रहा है।

गाना गाकर सीएम शिवराज को दी चुनौती

कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं ने गाना गाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती दी। तुम तो ठहरे परदेसी, साथ क्या निभाओगे, वादा पूरा ना किया तो घर को लौट जाओगे”। गाना गाकर कार्यकर्ताओं सहायिकाओं ने मुख्यमंत्री को उनका किया हुआ वादा याद दिलाने का प्रयास किया। साथ ही महिलाओं ने मुहावरों के माध्यम से भी शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा। महिलाओं ने कहा कि ‘हरी मिर्ची, लाल मिर्ची होती बड़ी तेज, बहनें बड़ी सीधी-सादी और मामा बड़े तेज।

यह है मांगे

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका 13 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठी हैं।

  • कार्यकर्ता और सहायिका बहनों को शासकीय कर्मचारी का दर्जा दिया जाए।
  • मान सम्मान बढ़ाया जाए।
  • आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं को स्थायी करने और मानदेय बढ़ाने की मांग 15 वर्षों से लंबित है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox