होम / Article 370 Tax Free: ‘आर्टिकल 370’ प्रदेश में टैक्स फ्री, CM ने लोगों से देखने की अपील 

Article 370 Tax Free: ‘आर्टिकल 370’ प्रदेश में टैक्स फ्री, CM ने लोगों से देखने की अपील 

• LAST UPDATED : March 8, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),Article 370 Tax Free: लोकसभा चुनाव के पहले आई फिल्म ‘आर्टिकल 370’ को प्रदेश में मोहन सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है। सीएम मोहन ने इसकी जनकारी दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘इस फिल्म के जरिए देश जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के पहले और बाद में आए ऐतिहासिक बदलाव को नजदीक से जान सकेगा। सीएम ने लोगों से फिल्म देखने के लिए अपील की है।

जम्मू कश्मीर पर है आधारित 

‘आर्टिकल 370’ मूवी में यामी गौतम ने मेन रोल निभाया है। ये फिल्म जम्मू कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को रद्द करने के फैसले पर आधारित है। ये फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हुई है। फिल्म की कहानी खुफिया अधिकारी जुनी हक्सर से शुरू होती है, जो बेहद जांबाज अधिकारी है। वो आतंकवादी संगठन की युवा कमांडर बुरहान वानी के ठिकाने का पता लगा कर उसे मुठभेड़ में ढेर कर देती है। यह फिल्म 20 करोड़ रुपए के बजट में तैयार हुई, इस फिल्म ने अब तक अच्छी कमाई की है।

5 अगस्त 2019 को हटाया आर्टिकल 370

बता दें कि यह फिल्म आर्टिकल 370 को हटाने के बाद क्या आए बदलाव, फैसले के विरोध में पत्थरबाजी हुई और उससे निपटने के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों को दिखाती है। दरसल, मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रभाव को खत्म कर दिया था। साथ ही राज्य को दो हिस्सों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था। दोनों को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया था।

कश्मीर में नही हुई रिलीज 

इस फिल्म को लेकर फैंस के बीच गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। ये फिलम कश्मीर में रिलीज नही हुई है। डायरेक्टर आदित्य धर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘हमने पहले इस कश्मीर में रिलीज करने के बारे में सोचा था, लेकिन अब हम एक बच्चे के साथ हैं। जिस वजह से हम आस-पास की जगहों पर ही फिल्म को रिलीज किया गया है, क्योंकि यामी अभी ज्यादा ट्रैवल नहीं कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें :

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox