होम / Assembly Elections 2023: 4 अक्टूबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिया निर्देश

Assembly Elections 2023: 4 अक्टूबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिया निर्देश

• LAST UPDATED : September 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Assembly Elections 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है। वहीं निर्वाचन आयोग भी विधानसभा चुनाव में तैयारी जुट गई है। निर्वाचन आयोग के राज्य के निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाता सूचियों में मिल रही गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर बीएलओ और ईआरओ को फटकार लेते हुए कार्रवाई की चेतावानी भी दिया है।

  • 29 लाख 46 हजार 146 आवेदनों का निराकरण किया गया
  • 3 लाख 29 हजार 806 आवेदनों का निराकरण बाकी

सख्त कार्रवाई की चेतावनी

बता दें कि आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की है। इस बैठक में विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि चार अक्टूबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। जिसके बाद मतदाता सूची में किसी भी मृत या दोहरी प्रविष्टि वाले मतदाता का नाम शामिल नहीं होगा। अगर ऐसा होता है तो इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मतदाता सूची में नाम जुड़ने और हटाने के आवेदन पर भी निराकरण करने का निर्देश दिया गया है।

जल्द निराकरण करने के निर्देश

अभी तक प्रदेश में मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन मगवाया गया। जिसमें 29 लाख 46 हजार 146 आवेदनों का निराकरण किया गया। जिसके बाबजूद अभी भी 13 लाख 29 हजार 806 आवेदनों का निराकरण नहीं हो पाया है। जिसका जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read:  विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की पहली रैली रद्द किए जानें पर मुख्यमंत्री शिवराज सिहं ने बताई ये वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox