होम / Australia vs India: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बरपाया कहर, 109 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी

Australia vs India: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बरपाया कहर, 109 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी

• LAST UPDATED : March 1, 2023

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन टीम इंडिया पहली पारी में 109 रन पर सिमट गई। 109 रन भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर चौथा लोएस्ट टोटल है। अब गेंदबाजों से उम्मीद है इस टेस्ट को जीतकर भारतीय टीम सीरीज जीतना चाहेगी। साथ ही यह मैच जीतने पर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लेगी।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बरपाया कहर

भारत की पहली पारी 109 रन पर खत्म हो गई। आज मैच शुरू होने के बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कहर बरपाया है। खासतौर पर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स को खेलने में भारतीय बल्लेबाज नाकाम रहे। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने नौ विकेट झटके, जबकि आखिरी विकेट सिराज (0) रन आउट हुए।

रोहित शर्मा को मिला दो जीवनदान

पारी के पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर रोहित शर्मा को दो जीवनदान मिला। इसके फायदा वह नहीं उठा सके और पहले विकेट के रूप में आउट हुए। रोहित 12 रन बना सके। इसके बाद तो विकेट की झड़ी लग गई। केएल राहुल की जगह खेल रहे शुभमन गिल कैच आउट हुए। वह 18 गेंदों में 21 रन बना सके। 

खाता भी नहीं खोल सके श्रेयस अय्यर

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा एक रन, रवींद्र जडेजा चार रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर खाता भी नहीं खोल सके, जबकि विराट कोहली 52 गेंदों में 22 रन बना सके। श्रीकर भरत 30 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए। लंच तक भारत ने सात विकेट गंवाकर 84 रन बनाए थे। 

अक्षर 12 रन बनाकर रहे नाबाद

लंच के बाद कुह्नेमैन ने रविचंद्रन अश्विन (3) और उमेश यादव को आउट किया। उमेश ने 13 गेंदों में एक चौका और दो छक्के की मदद से 17 रन की पारी खेली। सिराज रन आउट हुए, जबकि अक्षर 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैथ्यू कुह्नेमैन ने लिए पांच विकेट

बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुह्नेमैन ने पहली बार पारी में पांच विकेट लिए, जबकि लियोन को तीन विकेट मिले। टॉड मर्फी को एक विकेट मिला। कुह्नेमैन ने रोहित, शुभमन, श्रेयस, अश्विन और उमेश को आउट किया। वहीं, पुजारा, जडेजा और भरत को लियोन ने पवेलियन भेजा। कोहली को टॉड मर्फी ने आउट किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर चौथा लोएस्ट टोटल

109 रन भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर चौथा लोएस्ट टोटल है। 1983 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े में भारत ने 104 रन, 2017 में पुणे में 105 रन, 2017 में पुणे में ही 107 रन और अब 109 रन बनाए हैं। 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox