होम / बागेश्वर धाम सरकार के भाई को गिरफ्ताारी के कुछ देर बाद मिल गयी जमानत

बागेश्वर धाम सरकार के भाई को गिरफ्ताारी के कुछ देर बाद मिल गयी जमानत

• LAST UPDATED : March 2, 2023

Chhatarpur: (Bageshwar Dham Sarkar’s brother got bail after some time of arrest) पंडित धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम गर्ग को पुलिस ने आज गिरफ्तार किया था। लेकिन गिरफ्तार होने के कुछ देर बाद ही उन्हे कोर्ट से जमानत मिल गई है। कोर्ट ने दोनो दल कि दलील सुनने के बाद शालिग्राम गर्ग को जमानत दे दी। हालांकि पुलिस ने कोर्ट रिमांड की मांग की थी। बता दें कि पुलिस द्वारा शालिग्राम गर्ग के मामले में जांच के लिए एक टीम भी गठित किया गयी थी। वहीं धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से ये अनुरोध किया था कि उन्हे इस मामले से अलग रखा जाए।

  • क्या था पूरा मामला
  • एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत लगी ये धारायें

क्या था पूरा मामला

दरअसल गढ़ा गांव के एक अहिरवार समाज के परिवार ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री के धाम पर सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी कराना चाहते थें। लेकिन बाद में उन्होने अपने घर से ही शादी करने का फैसला लिया। 11 फरवरी को शादी की रस्मे की जा रहा थी। तभी रात करीब 12 बजे धीरेंद्र शास्त्री का छोटे भाई शालिग्राम गर्ग उस शादी में नशे की हालात में पहुंचा और गाली-गलौज करने लग गया। इतना ही नही उन्होने दलित परिवार के घर वालों से मारपीट भी किया। बाद में इस पूरे घटना का विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो में शालिग्राम के हाथ में बंदूक भी था जिससे वो बार-बार हवाई फायर कर रहा था।

एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत लगी ये धारायें

वायरल हुए विडीयो के आधार पर शालिग्राम पर IPC 294, 323, 506, 427 और 3(1) द 3(1) ध 3(2)v क एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही साथ पीड़ित परिवार के बयान को सुनने के बाद इस केस में IPC 336, 25/27arms act भी जोड़ा गया था। कहा जा रहा है कि शादी में बज रहे गाने को लेकर विवाद शुरु हुआ था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox