होम / बालाघाट चार्टर प्लेन क्रेश अपडेट.. पायलट सहित महिला प्रशिक्षु की मौत, एक शव बरामद दूसरे की तालाश जारी

बालाघाट चार्टर प्लेन क्रेश अपडेट.. पायलट सहित महिला प्रशिक्षु की मौत, एक शव बरामद दूसरे की तालाश जारी

• LAST UPDATED : March 18, 2023

बालाघाट के किरनापुर थाना क्षेत्र के भक्कूटोला की पहाड़ी में एयरक्रॉप्ट क्रैश हो गया है। विमान में एक पायलट मोहित और एक महिला ट्रेनी पायलट रूशंका सवार थे। इनमें से एक की बॉडी दो चट्टानों के बीच जलती हुई नजर आई है। दूसरे की तलाश हो रही हैं। बता दें कि हादसा बालाघाट जिले के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमारा की पहाड़ी पर हुई है। हालांकि बताया जा रहा हैं कि प्लेन पहले असंतुलित हुआ और उसके पश्चात चटटानों वाली पहाड़ी से टकराकर क्रेश हो गया।

  • पुलिस ने दी जानकारी
  • इससे पहले भी हुई थी घटना

पुलिस ने दी जानकारी

बालाघाट एसपी समीर सौरभ ने बताया कि इसमें एक पायलट था। उसके साथ एक महिला प्रशिक्षु पायलट भी थी। एक व्यक्ति का शव जलता हुआ दिख रहा है। दूसरे की तलाश कर रहे हैं। यह प्लेन महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी एयरपोर्ट का ट्रेनी विमान वीटी-एफजीएल हेै। यह बालाघाट जिले की सीमा में गिरा है। काफी दूरस्थ होने के चलते शव बरामद नहीं हो सका हैं। चार्टन प्लेन किन कारण से के्रश हुआ इसकी जांच के लिये गोंदिया बिरसी से टीम रवाना हो गई हैं। बालाघाट जिला प्रशासन का अमला बचाव एवं राहत के लिए जूट गया हैं।

इससे पहले भी हुई थी घटना

बता दें कि बिरसी पायलेट ट्रेनिंग सेंटर बालाघाट जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में है और अक्सर यहां के ट्रेनी पायलेट बालाघाट जिले की सीमा में छोटे विमान ट्रेनिंग के दौरान उड़ाते है। बालाघाट जिले में इसके पहले भी बिरसी ट्रेनिंग सेंटर के प्लेन क्रेश होने की घटनायें हो चुकी है।

ये भी पढ़े- भक्कुटोला के जंगलों में क्रेश हुआ चार्टर प्लेन, पत्थरों के बीच दिखा जला शव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox