होम / Basor Samaj: दमोह में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर मुकदमा दर्ज करने की मांग तेज

Basor Samaj: दमोह में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर मुकदमा दर्ज करने की मांग तेज

• LAST UPDATED : September 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Basor Samaj: देश दुनिया की सुर्खियो में बने प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बीते कुछ महीनों से लगातार विवादों में घिरते जा रहे हैं। कभी चमत्कारों पर उंगली उठती है, तो कभी उनके दरबार मे बहस होती है। देश के कई इलाकों में उनके दिव्य दरबार को लेकर विवाद की स्थिति बनी है।

  • दिव्य दरबार को लेकर विवाद की स्थिति बनी
  • राजस्थान के सीकर में दिया था भाषण

दलित अत्याचार का मामला दर्ज

इसी बीच अब बसोर वेन बंशकार समाज के लोगो ने बाबा पर दलित अत्याचार का मामला दर्ज करने की मांग करने के साथ आंदोलन की चेतावनी दी है। एमपी के दमोह जिले में शास्त्री के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज करने का एक ज्ञापन दिया गया है। जिले के तेंदूखेड़ा में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिकाफ लोग सड़कों पर आए और उनके खिलाफ नारेबाजी की है।

वीडियो वायरल

दरअसल तेंदूखेड़ा के बेन बंशकार यानी बसोर समाज के लोग जो बैंड बाजे बजाने के व्यवसाय को मुख्य रुप से करते हैं उनका आरोप है कि धीरेन्द्र शास्त्री ने राजस्थान के सीकर में 2 सितंबर को उनकी जाति का अपमान किया जिससे वोआहत है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक विडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो पर बेन बसोर समाज के लोगो को आपत्ति है।

इस वीडियो में एक युवक बाबा के दिव्य दरबार मे बहस कर रहा है, बाबा खीज रहे हैं जबकि युवक बाबा की कही बात को झुठला रहा है। दोनों के बीच हो रही बातचीत के दौरान युवक खुद को ब्राह्मण कहता है तो धीरेन्द्र शाष्त्री जवाब देते है कि हम क्या बसोर हैं।

उग्र आंदोलन की चेतावनी

इस वाक्य पर बसोर समाज के लोगो को आपत्ति है। तेंदूखेड़ा में एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे समाज के लोगो ने कहा है कि बाबा ने ऐसा कह कर बसोर समाज को नीचा दिखाने का काम किया है और ये जातीय अपमान है। लोगो ने पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शाष्त्री पर एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है और उनकी मांग पूरी न होने की स्थिति में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

Also Read: विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी डबल इंजन की सरकार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox