होम / मध्य प्रदेश के 55वां जिला पर प्रदेश की राजनीति में संग्राम! कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया

मध्य प्रदेश के 55वां जिला पर प्रदेश की राजनीति में संग्राम! कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया

• LAST UPDATED : September 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Maihar will be 55th district of MP, भोपाल: एमपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर शिवारज सिंह चौहान लगातार कई तरह की प्रशासनिक परिवर्तन कर चुके है। जिसके चलते कई नए जिलों की घोषण भी की जा रही है। हाल ही में सीएम ने मऊगंज  को नया जिला बनाया था और अब मैहर को नए जिले के रूप में स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

मऊगंज को लेकर 13 अगस्त को अधिसूचना जारी हुई और 15 अगस्त को ये जिले के रूप में स्थापित हो गया है। जिसके बाद इस पर राजनीति गर्म ना हो। ऐसा तो हो नहीं सकता। सत्ताधारी सरकार के इन फैसलों से विपक्ष भड़का हुआ है।

कांग्रेस की प्रतिक्रिया 

सरकार के नए राज्य बनाए जाने पर कांग्रेस पूरी तरह से भड़की हुई है। जिसके चलते पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। जिसमें बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एक-एक विधानसभा को जिला बना रहे हैं। प्रदेश को बर्बाद कर रहे हैं। मुख्यमंत्री सत्ता के लिए विधानसभा को जिला बनाते जा रहे हैं।

40 दिन में 4 जिले बनाने की घोषणा

कांग्रेस की रिपोर्ट है कि सरकार ने घोषणा की है कि वह 40 दिनों के भीतर चार जिले बनाएगी। भाजपा अपने चुनाव निर्वाचन क्षेत्रों की मदद से करती है, इसके लिए नया निर्वाचन क्षेत्र बनाने की जरूरत नहीं है, बल्कि पार्टी की चुनाव पूर्व बाध्यता है। सबसे पहले मऊगंज को जिला घोषित किया गया और उनमें से तीन अभी भी इसमें हैं। इससे पहले 28 जुलाई को नागदा को जिला आवंटित करने के मुकदमे के खिलाफ अपील दायर की गई थी।

Also Read: 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox