होम / Bharat Jodo Nyay Yatra: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Bharat Jodo Nyay Yatra: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

• LAST UPDATED : March 2, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Bharat Jodo Nyay Yatra: मध्य प्रदेश में आज कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा प्रवेश करेगी। मुरैना में राहुल गांधी की यात्रा को लेकर प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने दायरा डाला हुआ है। यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर कमेटियां बनाई गई हैं, जिनका कांग्रेस नेताओं को प्रभार दिया गया है। राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ों न्याय यात्रा’ कल धौलपुर से एमपी के मुरैना में प्रवेश करेगी। यह एमपी में 5 दिन रहेगी।

दो चरणों में रहेगा सुरक्षा घेरा

यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था में मुरैना से ग्वालियर तक लगभग 8 एएसपी, 40 डीएसपी व 90 इंस्पेक्टर सहित बल तैनात रहेगा, इसके अलावा बड़ी संख्या में पुलिस जवान भी मौजूद रहेंगे, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में 300 से 350 यात्रियों के काफिले के लिए गोल्डन लोट्स के पीछे मैदान में 45 कंटेनर व वाहनों में रहने खाने की व्यवस्था की गई है।

2 बजे मध्यप्रदेश की सीमा में करेंगे प्रवेश

गोल्डन लोटस में राहुल गांधी करेंगे विश्राम,साथ ही 400 छोटे बड़े वाहनों का काफिला यहां पहुंचेगा,जहां राहुल गांधी CRPF कमांडो के सुरक्षा घेरे में रहेंगे, इसके बाहर दूसरा घेरा स्थानीय पुलिस के अधिकारियों का रहेगा, आज शनिवार दोपहर 2 बजे राहुल गांधी चंबल पुल को क्रॉस कर राजस्थान से मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश करेंगे।

मुरैना में होगी पहली जनसभा, दोपहर 3 से 4 बजे के बीच पहली जनसभा होगी, हाइवे से अंबाह बायपास तक राहुल गांधी के स्वागत के लिए 200 से अधिक टेंट लगाए गए हैं, जहां से कांग्रेसी पुष्पवर्षा कर यात्रा का स्वागत करेंगे।

मुरैना से राहुल की न्याय यात्रा ग्वालियर में निरावली पॉइंट से शहर में एंट्री कर मल्लगढ़ा तिराहा पहुंचेंगी, निरावली से हजीरा चौराहे तक राहुल गांधी यात्रा के साथ पैदल चलेंगे, 30 जवानों की टोली यात्रा के साथ रस्सी लेकर चलेगी। हजीरा चौराहे पर उनकी एक और सभा होगी।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox