होम / Bhopal: पति की हत्या करने वाली पत्नी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सुनाई सजा, घर में मिला पति का मानव कंकाल

Bhopal: पति की हत्या करने वाली पत्नी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सुनाई सजा, घर में मिला पति का मानव कंकाल

• LAST UPDATED : January 27, 2023

भोपाल: भोपाल में पति की हत्या करने वाली महिला को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। महिला ने पहले अपने देवर के साथ मिलकर पति रंजित मीणा की हत्या की। फिर बेटे और पड़ोसी के साथ मिलकर देवर मोहन मीणा की हत्या कर दी। बता दे देवर की पहचान होने के बाद पूछताछ में महिला ने पति की हत्या करने का खुलासा किया था।

विशेष लोक अभियोजक भोपाल राम कुमार खत्री ने बताया कि शुक्रवार को अपर सत्र न्याायाधीश युगल रघुवंशी ने पति की हत्या के मामले में आरोपी उर्मिला मीणा को दोषी पाया।

महिला के ऊपर अलग से चल रहा है देवर की हत्या का केस

बता दे महिला को 302 भादवि में आजीवन कारावास एवं 500 रू अर्थदण्ड एवं धारा 201 भादवि में 3 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 500 अर्थदण्ड से दण्डित का निर्णय सुनाया। वहीं, महिला के ऊपर उसके देवर मोहन मीणा की हत्या का केस अलग से चल रहा है।

महिला के थे उसके देवर से संबंध

कोलार थाना क्षेत्र में मई 2021 में एक व्यक्ति की लाश कलियासोत नदी के पास मिली थी। जिसकी पहचान मोहन मीणा के रूप में हुई। इस मामले में पूछताछ में मृतक की भाभी उर्मिला मीणा, नाबालिग भतीजे और एक पड़ोसी राजेश वाल्मीकि से पूछताछ की तो हत्या का खुलासा हुआ। उर्मिला के उसके देवर से संबंध थे। उससे अनबन होने पर उसने अपने बेटे के साथ मिलकर हत्या करना कबूल किया। साथ ही उर्मिला ने पूछताछ में बताया उसने उसने देवर मोहन मीणा के साथ पांच साल पहले 2016 में पति की हत्या करने की बात कबूल की।

घर में मिला पति का मानव कंकाल

उर्मिला मीणा के पुलिस को बताया कि उसने अपने देवर के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर घर में ही सेफ्टी टैंक में गड्डा खोद कर गाड दी। लोगों के पूछने पर बताया कि वह बाहर चला गया है। आरोपी की बताई जगह पर पुलिस ने खुदाई गराई। जहां से एक मानव नर कंकाल निकाला। जांच अधिकारी ने मानव कंकाल एवं आरोपिया एवं उसके बच्चों के डीएनए की जांच एफएसएल से करवाई गई। इसकी रिपोर्ट में मानव कंकाल उसके बच्चों का जैविक पिता होना पाया गया एवं आरोपिया उर्मिला मीणा बच्चों की जैविक माता पाई गई। वहीं, उसके बच्चों ने भी गवाही दी कि उनके पिता को मां और चाचा ने मिलकर मारा था। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी। बच्चों ने बताया कि पति को मां ने पिता के सिर पर हथौड़ा और चाचा ने गला दबाकर हत्या की थी। पुलिस ने उर्मिला से हत्या करने वाला हथौड़ा भी जब्त किया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox