होम / Bhopal: सास-ससुर व ननद के तानों से तंग आकर महिला ने लगाई फांसी

Bhopal: सास-ससुर व ननद के तानों से तंग आकर महिला ने लगाई फांसी

• LAST UPDATED : January 23, 2023

भोपाल: भोपाल में एक महिला ने सास-ससुर और ननद के तानों से तंग आकर फांसी लगा ली। विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दी है। उसने चार पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें ससुराल वालों की प्रताड़ना का जिक्र किया है। हालांकि पुलिस ने सुसाइड नोट की बातों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उसमें तीनों पर प्रताड़ित करने संबंधी आरोपों की पुष्टि की है। 

जानकारी के अनुसार मामला भोपाल के बिलखिरिया थाना क्षेत्र का है। कोकता नंबर एक, कान्हासैया इलाके में रहने वाली 31 वर्षीय वर्षा लोधी पति ओमकार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

विवाहिता ने की थी एमएससी, बीएड के साथ डीएड की पढ़ाई

सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद चार पन्नों का सुसाइड नोट बरामद किया है। बिलखिरिया थाना प्रभारी सुनील चतुर्वेदी ने बताया कि वर्षा लोधी अपने पति, बेटा-बेटी, सास-ससुर और ननद के साथ रहती थी। वर्षा ने एमएससी, बीएड के साथ डीएड की पढ़ाई की थी। वह बच्चों की परवरिश और घर के काम के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी करती थी। हाल ही में उसने पटवारी परीक्षा का फार्म भरा था और उसकी तैयारी में जुटी थी। रविवार को पति, सास-ससुर काम पर गए थे, बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। शाम पांच बजे के करीब वर्षा ने अपने मकान में लोहे की पाइप से रस्सी बांधकर फांसी लगा दी। परिजन जब घर लौटे तो फांसी लगाने का पता चला। 

सुसाइड नोट में घर के माहौल को लेकर लिखी कई बातें

पुलिस ने सोमवार सुबह पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। वहीं मायके वालों को भी बयान दर्ज कराने के लिए सूचना दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के पास से चार पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने अपने माता-पिता, पति और सास-ससुर से माफी मांगते हुए दोनों मासूम बच्चों की अच्छी परवरिश करने के बारे में लिखा है। सुसाइड नोट में कुछ महीनों में उसके साथ सास-ससुर और ननद द्वारा दी जा रही प्रताड़ना व किए जा रहे व्यवहार के संबंध में भी जिक्र किया है। सुसाइड नोट में घर के माहौल को लेकर भी कई बातें लिखी हैं। उन्होंने कहा कि डिप्रेशन का भी जिक्र है। पुलिस सुसाइड नोट की जांच कर रही है। सुसाइड नोट की जांच, मायके वालों के बयान और विवेचना के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox