होम / Irrigation Project: चेटीखेड़ा सिंचाई परियोजना को लेकर मुख्यमंत्री से मिले केंद्रीय मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर

Irrigation Project: चेटीखेड़ा सिंचाई परियोजना को लेकर मुख्यमंत्री से मिले केंद्रीय मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर

• LAST UPDATED : November 10, 2022
Irrigation Project : भोपाल में चेटीखेड़ा सिंचाई परियोजना की प्रशासकीय स्वीकृति के लिए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनके आवास पर मुलाकात की। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को जानकारी देते हुए कहा कि इसके शुरू होने से श्योपुर जिले की विजयपुर व मुरैना की सबलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 58 गांवों की 15 हजार 300 हेक्टेयर भूमि में सिंचाई सुविधा, भू-जल स्तर में सुधार और अन्य लाभ होंगे।

आगे उन्होंने कहा कि परियोजना का क्रियान्वयन होने पर क्षेत्र में सिंचाई एवं पेयजल की समस्या का निदान होने के साथ ही विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। इस परियोजना के लिए क्षेत्र की जनता की ओर से लगातार मांग की जा रही है। इससे क्षेत्र में भू-जल स्तर में भी सुधार होगा।

चेटीखेड़ा वृहद सिंचाई योजना है। यह श्योपुर जिले के विजयपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम चेटीखेड़ा के समीप कुंवारी नदी पर प्रस्तावित है। परियोजना से विजयपुर विकासखंड के38 ग्रामों में 1071 हेक्टेयर भूमि और मुरैना जिले के सबलगढ़ विकासखंड के 20 ग्रामों की 4590 सहित कुल 58 ग्रामों में 15 हजार 300 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़े: Bhopal Crime: बेटे ने क्रिकेट के बल्ले से पीट-पीटकर मां को मार डाला, मानसिक रुप से था बिमार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox