होम / Bhopal News: भोपाल के चार स्कूलों पर कलेक्टर की सख्त कार्रवाई, फीस अधिनियम का पालन न करने पर लिया बड़ा फैसला

Bhopal News: भोपाल के चार स्कूलों पर कलेक्टर की सख्त कार्रवाई, फीस अधिनियम का पालन न करने पर लिया बड़ा फैसला

• LAST UPDATED : June 27, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज) Bhopal News: मध्यप्रदेश की राजधानी में अभिभावकों की शिकायत पर निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है। भोपाल के चार स्कूलों पर ये कार्रवाई की गयी है जिसमे डीपीएस स्कूल कोलार रोड भोपाल, श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल कोलार रोड भोपाल, कैपियन स्कूल भौरी और सेंज इंटरनेशनल कोलार रोड शामिल है।

क्यों हुई कार्रवाई?

भोपाल कलेक्टर ने इन स्कूलों पर फीस अधिनियम का पालन न करने के एवज में कार्रवाई की है। कार्रवाई में कलेक्टर ने आदेश दिया है कि नियम से अधिक वसूले गए शुल्क को तुरंत वापस किया जाए। साथ ही इन स्कूलों पर जुर्माना भी लगाया गया है। बता दें की मध्यप्रदेश की सरकार भी निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ कई कड़े कदम उठा चुकी है। लेकिन इन सभी के बावजूद प्राइवेट स्कूल मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे है। प्रदेश शिक्षा विभाग ने कुछ दिनों पहले निजी विद्यालयों को निर्देश दिया था की वो अपने विद्यालय की फीस को विभाग के पोर्टल पर अपलोड करें। जिसके लिए 24 जून तक का समय दिया गया था।

निजी स्कूलों पर नकेल कशने की कोशिश जारी

एमपी सरकार बहुत समय से एक अभियान के तहत निजी स्कूलों की मनमानी पर नकेल कसने की तयारी कर रही है। कई स्कूल ऐसे है जिनमे फर्जी किताबों को सिलेबस में शामिल करने का मामला सामने आया, जिसके बाद कई बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफास भी हुआ। इसी कड़ी में एक बार फिर सरकार और प्रशासन ने निजी स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई तेज़ कर दिया है।

Also Read: Gwalior News : रेत माफिया की रंगदारी! लोहे की रॉड से पुलिस और खनन अधिकारी को खदेड़ा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox