इंडिया न्यूज़, Bhopal Online Fraud News: कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव बनकर एक ऑनलाइन जालसाज ने ऐशबाग के एक शख्स से 49,000 रुपये ठगे, जबकि उसकी बुकिंग राशि वापस कर दी। पीड़ित ने अपने पैकेज को ट्रैक करने के लिए इंटरनेट पर ऑनलाइन पोर्टल का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया और उसके जाल में फंस गया।
शिकायत पर कार्रवाई करते हुए साइबर अपराध शाखा ने एक शून्य प्राथमिकी दर्ज की और केस डायरी को आगे की जांच के लिए बुधवार को ऐशबाग पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया।
जांच अधिकारी एचसी सलमान खान ने बताया, शिकायतकर्ता दानिश खान ऐशबाग के बाग दिलकुशा का रहने वाला है। उन्होंने इस साल फरवरी में मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए ऑनलाइन पैकेज बुक किया था। वह पार्सल को ऑनलाइन ट्रैक नहीं कर पा रहा था इसलिए उसने इंटरनेट पर ऑनलाइन पोर्टल का कस्टमर केयर नंबर खोजा।
उसने इंटरनेट सर्च पर सूचीबद्ध नंबर डायल किया। जालसाज ने कॉल का जवाब दिया और उसे बताया कि उसका ऑर्डर रद्द कर दिया गया है और उसने अपने पैसे वापस करने के लिए अपने बैंक खाते का विवरण मांगा। आरोपी ने ओटीपी मांगा और उसके बैंक खाते से 49000 रुपये ट्रांसफर कर दिए।
ये भी पढ़े:भोपाल: नाबालिक से छेड़छाड़, बेरासिया पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज
ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश : वेल्डर के बेटे ने जेईई के पहले राउंड में 99.938 पर्सेंटाइल किया हासिल