होम / Big Action Of Crime Branch In Bhopal क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्यवाही 108 लीटर देशी और 312 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद

Big Action Of Crime Branch In Bhopal क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्यवाही 108 लीटर देशी और 312 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद

• LAST UPDATED : May 17, 2022

इंडिया न्यूज़, भोपाल Big Action Of Crime Branch In Bhopal:  राजधानी की क्राइम ब्रांच ने सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात अलग- अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में पुलिस ने 108 लीटर देशी और 312 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की है। आरोपित चार पहिया वाहन से शराब की तस्करी करते थे। पुलिस ने शराब तस्करी में करीब छह आरोपितों पर आबकारी एक्ट का मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

मुखबिर सूचना के आधार पर की गई कार्यवाही

क्राइम ब्रांच के मुताबिक कई दिनों से सूचनाएं मिल रही थी कि शहर में चार पहिया वाहनों से शराब की तस्करी की जा रही है। इस पर क्राइम ब्रांच के टीआइ अनूप उइके के नेतृत्व में टीम रवाना की गईं। टीमों द्वारा मुखबिर सूचना पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की है।

इसी क्रम में रायसेन तरफ से मिसरोद रोड होते हुए एक सफेद रंग की कार में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब लिये भोपाल तरफ आ रही है। प्राप्त सूचना पर थाना क्राइम ब्रांच भोपाल की टीम द्वारा मिसरोद बायपास पर भोपाल की ओर आने वाले वाहनों चेक करने लगे तभी एक सफेद रंग की कार आती दिखी जिसे टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया ,लेकिन वह कार को भगाने लगा।

बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर वाहन को रोका और उसे चेक किया तो उसके अंदर कार्टन में अंग्रेजी शराब होना पाया गया। इस पर वाहन चालक वीरभद्र सिंह 38 साल, नमन 30 वर्ष गायत्री नगर स्टेशन बजरिया और प्रशांत सिहोते पिता अनिल कुमार 35 साल विद्या निकेतन स्कूल के पास स्टेशन बजरिया भोपाल के कब्जे से अंग्रेजी शराब की कुल 35 पेटी शराब मिली। अवैध शराब के साथ कार को भी जब्‍त करते हुए आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

बैरागढ़ चीचली में कार से तीन लोगों को किया गिरफ्तार

इसी तरह से क्राइम ब्रांच ने कोलार के बैरागढ़ चीचली में कार से तीन लोगों को रोका और उनके वाहन की चेकिंग की तो उसमें 12 कार्टून बरामद हुए। वाहन चालक नीतेश द्विवेदी पिता नाथूराम द्विवेदी 34 साल नि ग्राम उमरी थाना रामपुरा जिला जालौन उ प्र हाल नि प्रियंका नगर कोलार भोपाल तथा अन्य साथी विद्या सागर जायसवाल उम्र 30 साल नि ग्राम गढचपा थाना मानिकपुर जिला कर्वी उप्र हाल प्रियंका नगर कोलार भोपाल तथा कृष्णकांत तिवारी 42 साल प्रियंका नगर कोलार भोपाल से देशी शराब 108 ली तथा कार को जब्त किया गया एवं तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट की एफआइआर दर्ज की है।

क्राइम ब्रांच की एक और टीम ने बागमुगालिया खजूरी कलां में रामदयाल माली निवासी ग्राम मुगालिया को अवैध रुप से शराब बिक्री करते पकडा जिसके कब्जे से शराब जब्‍त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़े : Startup in Indore इंदौर ने स्वयं को देश की ‘स्टार्टअप वैली’ की तरह किया है तैयार

ये भी पढ़े : PM-Modi-Launch-5G-Test-Beds पीएम मोदी ने भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के रजत जयंती समारोह के अवसर पर 5जी टेस्ट बेड का शुभारंभ किया

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox