होम / ATS की पूछताछ में संदिग्ध आतंकी का बडा खुलासा! सिमी से जुड़े मिले हिज्ब-उत-तहरीर के तार

ATS की पूछताछ में संदिग्ध आतंकी का बडा खुलासा! सिमी से जुड़े मिले हिज्ब-उत-तहरीर के तार

• LAST UPDATED : May 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Ats Raids In Mp, भोपाल: मध्यप्रदेश के भोपाल में स्थित NIA कोर्ट ने आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीरके 10 सदस्यों को 2 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दे कि इन सभी की रिमांड 24 मई को खत्म हो गई थी। जिसके चलते ATS ने इनकी कोर्ट में पेशी कराई थी। अब तक इसके छह सदस्यों को जेल भेजा चुका है। परंतु अब इसी बीच चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। 

यह है पूरा मामला

दरअसल एटीएस को यह जानकारी मिली है कि हिज्ब-उत-तहरीर के तार इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया यानी की सिमी से जुड़े हुए हैं। एटीएस ने 9 मई को मध्य प्रदेश और हैदराबाद में एक साथ छापेमारी की थी। जिसमें भोपाल से 10 और छिंदवाड़ा से एक आतंकी पकड़ाया था जबकि हैदराबाद से एटीएस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन सभी को 19 मई को कोर्ट में पेश किया गया था। इनमें से छह को जेल भेजा गया था जबकि 10 को 24 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

सलीम नहीं सौरभ जैन है आरोपी

पूछताछ में एचयूटी के सदस्य मोहम्मद सलीम उज्जैन के महिदपुर गया था। जहां उसने सिमी के सदस्य साजिद नागौर से मुलाकात की थी। बता दें कि मोहम्मद सलीम को हैदराबाद से पकड़ा गया था। जो कि भोपाल के बैरसिया का रहने वाला है। उसका असली नाम सौरभ जैन है। उसने जाकिर हुसैन के भाषणों से प्रेरित होकर इस्लाम अपना लिया था। इसका खुलासा खुद उसके पिता ने किया था।

कोई इंजीनियर है तो कोई मैनेजर

बता दें कि एमपी से पकड़े गए आरोपीयों में से कोई यासिर खान, मेहराज अली, सैय्यद सामी रिजवी, खालिद हुसैन, शाहरुख, वसीम खान, मिस्वाह उल हक, मोहम्मद आलम, शाहिद, दानिश अली और अब्दुल करीब के रूप में हुई है। इनकी उम्र 25 से 40 के बीच बताई जा रही है। जबकि पकड़े गए आतंकियों में कोई मजदूर है। तो कोई सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox