होम / Lok Sabha Election को लेकर BJP की दूसरी लिस्ट जारी, MP की 5 सीटों पर उतारा उम्मीदवार

Lok Sabha Election को लेकर BJP की दूसरी लिस्ट जारी, MP की 5 सीटों पर उतारा उम्मीदवार

• LAST UPDATED : March 13, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election: भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इस बार 10 राज्यों के 72 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। वहीं, MP की 4 सीटों के उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर दिया है।

MP की 5 सीटों पर उतारा उम्मीदवार (Lok Sabha Election)

बीजेपी Lok Sabha Election को लेकर  मध्य प्रदेश की 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसमें बालाघाट, छिंदवाड़ा, उज्जैन, धार और इंदौर शामिल हैं। कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची का अभी भी इंतजार है। बीजेपी ने चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया।

BJP की दूसरी लिस्ट में एमपी के बालाघाट से भारती पारधी, छिंदवाडा से विवेक बंटी साहू, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, धार से सावित्री ठाकुर और इंदौर से शंकर लालवानी को टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- Loksabha Election 2024: कमलनाथ के गढ़ में कांगेस को बड़ा झटका! ये दिग्गज नेता BJP में होंगे शामिल

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कुल 90 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी। इसके बाद पार्टी ने दूसरी सूची जारी की, जिसमें मध्य प्रदेश के 5 उम्मीदवार शामिल हैं।

पहली सूची में शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते और गजेंद्र पटेल का नाम शामिल था। अब बीजेपी ने बीजेपी नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बेटे आलोक शर्मा को भोपाल से अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा अन्य जगहों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox