होम / Bombshells Found: कबाड़ से मिले बम के खोल, जांच के लिए बम डिस्पोजल स्क्वाड और वायुसेना मौके पर

Bombshells Found: कबाड़ से मिले बम के खोल, जांच के लिए बम डिस्पोजल स्क्वाड और वायुसेना मौके पर

• LAST UPDATED : August 10, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Bombshells Found: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में शुक्रवार को एक चौंकाने वाली घटना सामने आई। कोतवाली थाना क्षेत्र के खंजनपुर इलाके में स्थित एक कबाड़ की दुकान से लगभग 10-12 बम के खोल मिलने से हड़कंप मच गया। यह खोज स्वतंत्रता दिवस और मुख्यमंत्री मोहन यादव के आगामी दौरे के मद्देनजर की गई सुरक्षा जांच के दौरान हुई।

नईम कुरैशी की कबाड़ की दुकान

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमला जोशी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर सभी थाना प्रभारियों को अपने एरिया में जांच करने के लिए कहा गया था। इसी जांच के दौरान कोतवाली थाने को नईम कुरैशी की कबाड़ की दुकान से कुछ संदिग्ध खोल मिले।

दूकान के आस पास के घर खाली दिए

घटना की गंभीरता को देखते हुए बम निरोधक दस्ते (BDDS) और भारतीय वायुसेना की टीम को बुलाया गया है। अभी तक यह साफ़ नहीं है कि ये खोल सक्रिय हैं या निष्क्रिय। सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उस दूकान के आस-पास के घरों को खाली करा दिया गया है और दुकान के पास की सड़क को बंद कर दिया गया है।

नईम कुरैशी ने दी सफाई

कबाड़ व्यापारी नईम कुरैशी ने बताया कि उनके बेटे ने इन खोलों को लोहे का टुकड़ा समझकर खरीद लिया था। उन्होंने कहा कि उनके बेटे को नहीं पता था कि बोरी में क्या है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि विशेषज्ञों इन खोलों की जांच करेंगे जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना ने स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया है, क्यों की अब जब स्वतंत्रता दिवस समारोह नजदीक है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox