होम / मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी के बाद आज बसपा दिखाएगी अपनी ताकत, ‘प्रदेश चार इलाकों में बसपा का शक्ति प्रदर्शन’ 

मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी के बाद आज बसपा दिखाएगी अपनी ताकत, ‘प्रदेश चार इलाकों में बसपा का शक्ति प्रदर्शन’ 

• LAST UPDATED : March 15, 2023

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश में इस वक्त चुनावी माहौल बना हुआ है। जिसके चलते सभी पार्टी जनता से जुड़ने के प्रयास कर रही है। कल आम आदमी पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन किया था। जिसके चलते आज बहुजन समाज पार्टी अपना शक्ति प्रदर्शन करने वाली है।

वह अपने संस्थापक कांशीराम की जयंती पर प्रदेश के चार इलाकों में अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी। इसी बीच जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि आज बीजेपी और कांग्रेस से नाराज चल रहें कुछ कार्यकर्ता बसपा में शामिल हो सकते हैं।

बसपा इन चार जोन में करेगी आयोजन

बसपा विधानसभा चुनाव में अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराने जा रही है। जिसके चलते अब बहुजन समाज पार्टी ने मप्र को चार जोनों में बाट दिया है। आज होने जा रहे कार्यक्रम इन्हीं चार जोनों में आयोजित होंगे। बसपा के यह चार जोन हैं, ग्वालियर, रीवा, सीहोर और उज्जैन। कांशीराम जी की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के तहत ग्वालियर जोन के कार्यक्रम प्रभारी और राज्यसभा सांसद रामजी गौतम मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। रीवा के कार्यक्रम प्रभारी बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल,उज्जैन के कार्यक्रम प्रभारी श्रीकांत और सीहोर का भारी मुकेश अहिरवार को बनाया गया है।

हर जोन में रखे गए है 13-13 जिले


बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत ने बताया कि हर जोन में 13 जिले शामिल किए गए हैं। इस तरह मध्यप्रदेश के 52 जिलों को बसपा ने चार भागों में बां लिया है। एमपी के ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी काफी मजबूत स्थिति में है। साल 2018 के विधानसभा चुनावों में चंबल-ग्वालियर में बसपा ने अपनी मजबूत दावेदारी पोश की थी। बसपा बीते चुनाव में जहां दो सीट लाने में कामयाब रही थी। तब वहीं ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में अधिकांश सीटों पर बसपा दूसरे या तीसरे नंबर पर रही थी।

ये भी पढ़े- नुक्कड़ से खोपड़ी के नाम से लोकप्रिय दिग्गज अभिनेता समीर खखर का निधन!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox