होम / Bulldozer Action: अधिकारियों पर 28 राउंड फायरिंग ! 3 घंटे में मिट्टी में मिल गई लैंड माफिया की आलिशान कोठी

Bulldozer Action: अधिकारियों पर 28 राउंड फायरिंग ! 3 घंटे में मिट्टी में मिल गई लैंड माफिया की आलिशान कोठी

• LAST UPDATED : August 18, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Bulldozer Action: इंदौर में लैंड माफिया सुरेश पटेल की अवैध कब्जे वाली आलीशान कोठी को प्रशासन ने 3 घंटे की तेज कार्रवाई में पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। प्रशासन ने 8 से ज्यादा बुलडोजर और पोकलेन मशीनों की मदद से इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया, जिससे पटेल की कोठी मिट्टी में मिल गई। इस कार्रवाई को हाई कोर्ट की अर्जेंट सुनवाई से पहले ही पूरा कर लिया गया, जहां पटेल अपनी कोठी बचाने के लिए पंहुचा था।

अधिकारियों पर चलीं 28 गोलियां, तीन गार्ड गिरफ्तार

इस मामले की शुरुआत 14 अगस्त को हुई थी, जब अरबिंदो अस्पताल की जमीन से कब्जा हटाने पहुंचे तहसीलदार और पटवारी पर वहां मौजूद गार्डों ने 28 राउंड गोलियां चला दी थीं। इस गोलीबारी के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गोली चलाने वाले दो गार्ड, जय कुमार और जयदीप मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। तीसरे गार्ड प्रदीप मिश्रा को भी पुलिस ने उसी दिन पकड़ लिया था। हालांकि, मुख्य आरोपी सुरेश पटेल अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

Also Read: Indore Encroachment: बारिश में मकान तोड़ने पहुंची नगर निगम की टीम, बुलडोजर के सामने खड़ी हो गई महिलाएं

रासुका के तहत भूमाफिया पर कड़ी कार्रवाई के आदेश

इंदौर के कलेक्टर आशीष सिंह ने भूमाफिया सुरेश पटेल और उसके साथियों पर कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं। जिस जमीन से कब्जा हटाया जा रहा था, वह पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अटैच की जा चुकी थी। लेकिन कुछ लोगों ने उस पर कब्जा कर रखा था। इस जमीन पर कुल 13 मकान बने हुए थे, जिनमें से 10 मकान पहले ही खाली करवा लिए गए थे, जबकि 3 मकानों में लोग रह रहे थे।

आंगनबाड़ी भवन और संजीवनी क्लिनिक के निर्माण का रास्ता साफ

SDM निधि वर्मा ने जानकारी दी कि इस सरकारी भूमि पर पहले संजीवनी क्लिनिक और आंगनबाड़ी बनाने का प्रस्ताव था, लेकिन शासकीय भूमि के अभाव के कारण यह योजना साकार नहीं हो पाई थी। अब जब अतिक्रमण हटा लिया गया है, प्रशासन इस जगह पर आंगनबाड़ी भवन और क्लिनिक के निर्माण के लिए प्रस्ताव फिर से आगे बढ़ा रहा है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox