होम / MP: दबंगों ने अंतिम संस्कार करने से रोका, अर्थी को करना पड़ा 5 घंटे का इंतजार

MP: दबंगों ने अंतिम संस्कार करने से रोका, अर्थी को करना पड़ा 5 घंटे का इंतजार

• LAST UPDATED : December 23, 2022

इंडिया न्यूज, छतरपुर (Chhatarpur -Madhya Pradesh)

MP: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में दबंगो के शवयात्रा को रोककर पांच घंटे तक अन्तिम संस्कार न करने देने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है, कि मामला महाराजपुर विधानसभा सीट से विधायक नीरज दीक्षित के गांव उर्दमऊ का है। बाद में मामला इतना बढ़ा कि पुलिस प्रशासान को शामिल करना पड़ा। लेकिन तब भी मामला शांत नहीं हुआ। दरअसल दबंगों ने वाद विवाद करके अंतिम संस्कार नहीं होने दिया।

जिसके बाद पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग के अधिकारी, पटवारी, तहसीलदार मौके पर पहुंचे। जहां तहसीलदार ने किसी तरह मामले को सुलझाया तब कहीं जाकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में पांच घंटे बाद अंतिम संस्कार हो सका।

यह भी पढ़े: Viral: देश के हिरो फौजी भाई का वीडियो वायरल, जमकर हो रही है तारीफ़

दरसअल अनुरागी समाज के एक बुजुर्ग की मौत के बाद गांव के दबंग उनकी शवयात्रा को रोककर पांच घंटे तक अंतिम संस्कार नही करने दे रहे थे। जिसके चलते बेबस और लाचार शोकाकुल परिवार दबंगों से सरकारी जमीन पर अंतिम संस्कार किये जाने का अनुरोध करते रहे। लेकिन दबंगों ने उनकी एक नही सुनी, और पांच घंटा तक शव से सजी बुजुर्ग की अर्थी रास्ते पर ही रखी रही।

परिवार ने जब अपने साथ हो रहे इस अमानवीय बर्ताव से प्रशासन को अवगत करवाया। तो आनन फानन में गड़ी मलहरा थाना की पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुँचे। जिसके बाद गांव के बाहर दोनों पक्षो को आमने सामने अधिकारियों ने समझाईश दी। तब कही जाकर बुजुर्ग का अंतिम संस्कार संभव हो पाया।

गौरतलब है कि जिस जमीन पर शमशान घाट है। जो की सरकारी है, लेकिन कुशवाहा समाज के कुछ दबंग व्यक्ति इस जमीन पर कब्जा कर अपना हक जताते है। बहरहाल कांग्रेस पार्टी से विधायक नीरज दीक्षित के गांव उर्दमऊ में घटित हुई इस घटनाक्रम ने प्रशासन की संजीदगी पर सवाल खड़े किए है।

यह भी पढ़े: MP Raisen Corona Update: रायसेन में ना के बराबर खुलता है वैक्सीनेशन सेंटर, 50% लोगों ने नहीं लगवाया है प्रिकॉशन डोज

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox