होम / DA Hike: मोहन सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का बढ़ाया इतने प्रतिशत DA

DA Hike: मोहन सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का बढ़ाया इतने प्रतिशत DA

• LAST UPDATED : March 15, 2024

India News(इंडिया न्यूज) MP, DA Hike: आने वाले लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले आज प्रदेश में सीएम मोहन यादव कैबिनेट की अहम बैठक हुई है। ये बैठक सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की गई। कैबिनेट की बैठक शुरू होने से पहले सीएम मोहन ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य शासन के पहले तीन महीने वित्तीय दृष्टिकोण से सफल रहे हैं।

कई अहम फैसलों पर मंजूरी  

राज्य सरकार की ओर से कोई भी योजना बंद नहीं की गयी है। सरकार के पास राजस्व और पूंजीगत व्यय की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त वित्तीय संसाधन उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अंतरराज्यीय हवाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हवाई सेवा शुरू की जा रही है। यह सेवा आज से ग्वालियर और जबलपुर के लिए शुरू होगी, जिसका विस्तार सागर, रीवा, रतलाम और अन्य स्थानों तक किया जाएगा।

कर्मचारियों का बढ़ा DA

भोपाल मोहन सरकार ने दिया सरकारी कर्मचारियों को तोहफा 4% DA बढ़ाने के लिए आदेश अब 42 परसेंट से बढ़कर 46 परसेंट हुआ कर्मचारियों का DA

प्रदेश में धार्मिक स्थलों के लिए यात्रा शुरू

इसके अलावा, धार्मिक पर्यटन को सुविधाजनक बनाने और प्रोत्साहित करने के लिए हवाई सेवा भी शुरू की जा रही है। अब इंदौर को केंद्र बनाकर उज्जैन और ओंकारेश्वर को हवाई सुविधा दी जाएगी। दोनों हवाई सेवाओं का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर ‘पीएमश्री’ रखा गया है। इससे धार्मिक पर्यटन तो बढ़ेगा ही, साथ ही बड़े शहरों से कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी।

केन बेतवा परियोजना के लिए 24000 करोड़

बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी के बारे में कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया को बताया कि प्रदेश के विश्वविद्यालयीन कर्मचारियों को अब सातवें वेतनमान के अनुसार पेंशन मिलेगी। साथ ही आपक बता दें कि इस बैठक में चित्रकोट के विकास के लिए चित्रकोट विकास प्राधिकरण के गठन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई। इसके लिए 20 करोड़ रुपये स्वीकृति दी गई। केन बेतवा लिंक परियोजना के लिए 24000 करोड़ रुपये की प्रशासनिक मंजूरी दी गई है।

ये भी पढ़ें :

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox