होम / Campaign for Rehabilitation of Kashmiri Pandits कश्मीर के लाल चौक पर होगा सुंदरकांड का पाठ

Campaign for Rehabilitation of Kashmiri Pandits कश्मीर के लाल चौक पर होगा सुंदरकांड का पाठ

• LAST UPDATED : March 31, 2022

Campaign for Rehabilitation of Kashmiri Pandits

इंडिया न्यूज़, शिवपुरी :

Campaign for Rehabilitation of Kashmiri Pandits  मध्य प्रदेश ( Shivpuri, Madhya Pradesh)के शिवपुरी में विगत 7 वर्षों से सुंदरकांड का सामूहिक पाठ करने वाले समूह जानकी सेना संगठन(Janaki Sena Sangathan of shivpuri) ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपते हुए कहा है कि संगठन को इसकी इजाजत दी जाए। जो कि श्रीनगर के लाल चौक पर सुंदरकांड का पाठ करने की अनुमति (Permission to recite Sunderkand at Lal Chowk in Srinagar)के लिए है। यह पाठ कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास एवं विश्व शांति के लिए 10 मई को किया जाना है।

जानकी उत्सव के दिन करेंगे सुंदरकांड पाठ

जानकी सेना संगठन के कार्यकर्ता विक्रम सिंह रावत ने कहा है कि हमारा संगठन अभी तक देश में भी सुंदरकांड पाठ का आयोजन कर चुका है। वहीं विश्व शांति और कश्मीरी हिंदुओं के पुनर्वास के लिए(For rehabilitation of Kashmiri Hindus) संगठन यह पाठ करना चाहता है। विक्रम ने बताया कि पिछले सात सालों से संगठन कार्य करता आ रहा है। संगठन में देश के 27 राज्यों के लोग जुड़े हुए हैं। यही नहीं इस मुहिम में उनका साथ विदेश में बसे भारतीय भी दे रहे हैं।

10 मई को मांगी अनुमति

संगठन ने जिला अधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से पाठ करने की अनुमति मांगी है। संगठन का कहना है कि 10 मई को जानकी उत्सव के रूप में मनाया जाता है। इसी दिन हम कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए कश्मीर के श्रीनगर में लाल चौक पर सुंदरकांड पाठ करना चाहते हैं।

Read More: Amarnath Yatra 2022 Updates खुल गए बाबा के द्वार, जानिए कब से शुरू होंगे दर्शन

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox