होम / अमरकंटक पहुंचे मुख्यमंत्री कहा- गायों के लिए चलाया जाएगा एम्बुलेंस

अमरकंटक पहुंचे मुख्यमंत्री कहा- गायों के लिए चलाया जाएगा एम्बुलेंस

• LAST UPDATED : April 3, 2023

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अमरकंटक पहुंचे है। वहां उन्होंने मां नर्मदा का पूजन अर्चन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। साथ ही साथ उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कुछ घोषणाएं भी की है। इस बीच उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भी मौजूद थीं।

  • मावेशियों के लिए एम्बुलेंस सेवा फ्री
  • ड्रिंक एंड ड्राइव को लेकर नियम सख्त

मावेशियों के लिए एम्बुलेंस सेवा फ्री

आज अमरकंटक में मुख्यमंत्री ने मावेशियों को लेकर कुछ अहम घोषणा की है । उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में मावेशियों के सुविधा के लिए एंबुलेंस की निश्‍शुल्क सेवा शुरू की जा रही है। जो की एक महीने में शुरु हो जाएगी। हर ब्लॉक में एक एंबुलेंस दीया जाएगा। पूरे प्रदेश भर में घायल मवेशियों के उपचार के लिए 460 एंबुलेंस उपलब्ध करायी जाएगी। इस एंबुलेंस में एक डाक्टर के साथ कंपाउंडर भी मौजूद रहेगा। इस एम्बुलेंस सेवा का नंबर 1962 रहेगा। इसके लिए काम किया जा रहा है।

ड्रिंक एंड ड्राइव को लेकर नियम सख्त

बता दें यहां मुख्यमंत्री ने ड्रिंक एंड ड्राइव यानी की शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमने एक अप्रैल से शराब को लेकर नियम सख्त कर दिया है। अगर कोई भी वयक्ति बाहर खड़े होकर शराब पीता है या फीर शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा जाता है तो उसका ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। ताकि वो व्यक्ति कभी दोबारा गाड़ी चला न सके।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox