होम / CM Mohan PC: CM मोहन यादव ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, गिनाई अपने पिछले 6 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियां

CM Mohan PC: CM मोहन यादव ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, गिनाई अपने पिछले 6 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियां

• LAST UPDATED : June 11, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), CM Mohan PC: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पिछले 6 महीनों में अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में प्रदेश की जनता को जानकारी देने के लिए भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पिछले छह महीनों में उनके नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा जनता के हित में लिए गए फैसलों को एक-एक करके पेश किया।

60 हजार करोड़ रुपये की परियोजना से कई लोगों को मिलेगा रोजगार

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम डॉ. मोहन ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सरकार ने सीहोर जिले के आष्टा में 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजना के बारे में चर्चा की और कहा कि इस परियोजना से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्मेलन में सरकार को हजारों करोड़ रुपये के प्रस्ताव मिले हैं।

लाड़ली बहन योजना के तहत बहनों के खातों में भेजे गए 9495 करोड़

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि लाड़ली बहन योजना के तहत बहनों के खातों में 1.29 करोड़ रुपये जमा कराए गए। लाड़ली बहन योजना के तहत अब तक 9495 करोड़ रुपये बहनों के खातों में भेजे जा चुके हैं, वहीं लाड़ली लक्ष्मी योजना पर चर्चा करते हुए सीएम मोहन ने कहा कि दिसंबर 2023 से अब तक 73,880 लाड़ली बेटियों के खातों में कुल 24 करोड़ रुपये भेजे जा चुके हैं।

7 लाख युवाओं को 5000 करोड़ रुपये का स्वरोजगार ऋण वितरित

मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि राज्य स्तरीय रोजगार दिवस के अवसर पर रिकॉर्ड 7 लाख युवाओं को 5000 करोड़ रुपये का स्वरोजगार ऋण वितरित किया गया। साथ ही सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार लाउडस्पीकर पर कार्रवाई की गई।

राज्य को 6 महीने में 19091 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ

सीएम मोहन ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 80 लाख से अधिक किसानों के खातों में 1 हजार 800 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर की गई है। जबकि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 118 करोड़ रुपये की राशि दी गई तथा 11 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox