होम / CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के शहरों में बेंगलुरु जैसी सुविधाएं स्थापित करने का दिया आश्वासन

CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के शहरों में बेंगलुरु जैसी सुविधाएं स्थापित करने का दिया आश्वासन

• LAST UPDATED : August 8, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), CM Mohan Yadav: गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आश्वासन देते हुए कहा कि ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर (जीसीसी) की  मध्य प्रदेश में स्थापना व विकास करने के लिए हर संभव मदद की जाएगी साथ ही सुविधा भी दी जाएगी। बेंगलुरु में 8 अगस्त को इन्वेस्ट मध्य प्रदेश रोड शो के समय जीसीसी पर गोलमेज मीटिंग को डॉ. यादव ने संबोधित किया। संबोधन के दौरान सीएम यादव ने निवेशकों और उद्योगपतियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि बेंगलुरु जैसे सभी टियर-1 शहरों में मिलने वाली अनुकूल परिस्थितियों और आवश्यकताओं को मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों में भी विकसित किया जाएगा।

जीसीसी पर हुई चर्चा

बैठक में संबोधन के दौरान सीएम मोहन ने इस बात पर खासा बल दिया कि जीसीसी के लिए जरूरी सभी क्षेत्रों में आधारभूत ढांचे और सुविधाओं का समान रूप से विकास किया जाएगा। जिससे उनकी स्थापना के लिए अनुकूल इकोसिस्टम तैयार किया जा सके। राज्य में जीसीसी की स्थापना को आसान बनाने के लिए उद्योगपतियों के साथ बातचीत में सीएम ने प्रतिबद्धता दोहराई। इस बैठक में जीसीसी की स्थापना के साथ ही उसकी उपयुक्तता, क्षमता और निवेश अवसरों पर विस्तृत चर्चा हुई।  बेंगलुरु समेत देश भर की विख्यात जीसीसी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे और जीसीसी के लिए प्रतिभा, बुनियादी ढांचे, सहयोग, कनेक्टिविटी, निवेश, और रोजगार को लेकर तमाम सुझाव दिए। उद्योगपतियों के साथ कई प्रशासनिक अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे।

Also Read:-MP News: अब 50 की उम्र वाले डॉक्टर भी बन सकेंगे टीचर, मध्य प्रदेश में भर्ती की आयु बदलने की तैयारी

मोदी के नेतृत्व में मोहन

राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए डॉ. मोहन यादव ने बेंगलुरु में आयोजित “मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों पर गोलमेज सत्र” में उद्योगपतियों  से बात की और  उद्योगों की स्थापना आदि पर चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डॉ. यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश और भारत उद्योगों के सहयोग से प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र के सपने को साकार करेंगे। साथ ही कहा कि इस सत्र के दौरान एमपी में उद्योगों के लिए अवसरों, संभावनाओं और नीतियों पर चर्चा हुई। उद्योगपतियों ने विचार-विमर्श करते हुए अपने अनुभव साझा किए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को उद्योगपतियों ने आश्वस्त किया कि मध्य प्रदेश में वे उद्योग स्थापित करने की योजनाओं के साथ सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रहे हैं।

Also Read:-Ujjain News: लुटेरे अंधेरे में नहीं मॉर्निंग वॉक करने वालों को बनाते थे शिकार, आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox