होम / CM Mohan Yadav: मोहन सरकार ने दिया लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन का उपहार, सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर

CM Mohan Yadav: मोहन सरकार ने दिया लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन का उपहार, सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर

• LAST UPDATED : July 30, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), CM Mohan Yadav: मध्यप्रदेश में रक्षाबंधन से पहले प्रदेश की लाड़ली बहनों को मोहन सरकार नें बड़ा उपहार देने का ऐलान कर दिया है। सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को बड़ी खुशखबरी दे दिया है। मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में कुछ बड़े निर्णय लिए गए है। जिनमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं समेत लाड़ली बहनों को लेकर बड़े फैसले लिए गए हैं।

लाड़ली बहनों को दिया उहार

मंगलवार की कैबिनेट बैठक में एमपी की मोहन सरकार ने कई बड़े फैसले लिए, जिन पर मुहर भी लग चुकी है। प्रदेश में लाड़ली बहनों को अब से सस्ते दाम पर गैस सिलेंडर मिलेगा। लाड़ली बहनों को रसोई गैस के सिलेंडर अब पूरे साल 450 रुपए में दिए जाएंगे। सिलेंडर की लागत का बाकी दाम राज्य सरकार देगी। पिछले साल ही शिवराज सिंह चौहान ने सावन के महीने में गैस सिलेंडर 450 रुपए में देना शुरू किया था। इस फैसले को मोहन सरकार ने भी बढ़ाया है। साथ ही बता दें कि मोहन सरकार ने रक्षाबंधन से पहले प्रदेश की लाड़ली बहनों को 1 अगस्त को 250 रुपए देने का फैसला किया था, जो हर महीने मिलने वाले 1250 रुपये से अलग होगा।

Also Read:-MP Government Schemes: MP में 47 विभागों की 125 योजनाएं ठप्प, जानिए पूरा मामला

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए भी फैसले हुए

इस कैबिनेट बैठक में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के लिए भी अहम फैसला लिया गया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के साथ प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना का लाभ दिया जाएगा। इन योजनाओं के तहत 2 लाख रुपए निधन होने पर और 1 लाख रुपए स्थाई दिव्यांग हो जाने पर लाभ दिया जाएगा।

Also Read:-Leader suspended: गांधी भवन में विजयवर्गीय के स्वागत पर 2 कांग्रेस अध्यक्ष सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox