होम / CM यादव का ऐलान,’राजस्व महा-अभियान 2.0 से किसानों की समस्याओं का होगा समाधान’

CM यादव का ऐलान,’राजस्व महा-अभियान 2.0 से किसानों की समस्याओं का होगा समाधान’

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 18 जुलाई से राजस्व महा-अभियान 2.0 की शुरुआत की घोषणा की है। यह अभियान 31 अगस्त 2024 तक चलेगा। मुख्यमंत्री निवास समत्व भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को संबोधित करते हुए, डॉ. यादव ने इस अभियान के महत्व पर जोर दिया।

पिछले अभियान में 30 लाख से अधिक मामलों का निपटारा

उन्होंने बताया कि पिछले अभियान में 30 लाख से अधिक मामलों का निपटारा किया गया था। इस बार, संभागायुक्त, जिला कलेक्टर, अपर कलेक्टर और अनुविभाग अधिकारी तहसील न्यायालयों का निरीक्षण करेंगे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए, जिनमें शामिल हैं

– अभियान की दैनिक निगरानी
– पटवारियों का अपने क्षेत्र में रहना
– राजस्व न्यायालयों में लंबित मामलों का निपटारा
– ई-केवाईसी और पीएम किसान योजना से जुड़ी शिकायतों का त्वरित समाधान

CM यादव ने काम पर लापरवाही पर कहा

डॉ. यादव ने कहा कि अच्छा काम करने वाले अधिकारियों की सराहना की जाएगी, जबकि लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने किसानों की समस्याओं, विशेषकर खसरा और नक्शे में असमानता के मुद्दे पर ध्यान देने का आग्रह किया।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने 20 जुलाई को जबलपुर में होने वाले “रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव” की भी घोषणा की। उन्होंने बताया कि 35 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा हुई है और कई निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।

यह अभियान मध्य प्रदेश सरकार की राजस्व प्रणाली को सुधारने और किसानों की समस्याओं को हल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox