होम / Coaching Centers Sealed: इंदौर में बड़ी कार्रवाई, 13 बेसमेंट कोचिंग सेंटर सील, छात्र सुरक्षा पर जोर

Coaching Centers Sealed: इंदौर में बड़ी कार्रवाई, 13 बेसमेंट कोचिंग सेंटर सील, छात्र सुरक्षा पर जोर

• LAST UPDATED : July 31, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Coaching Centers Sealed: इंदौर में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 13 बेसमेंट कोचिंग संस्थानों को सील कर दिया है। यह कदम दिल्ली में हुई कोचिंग सेंटर दुर्घटना के बाद उठाया गया, जिसमें 3 UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों की मौत हो गई थी।

इंदौर कलेक्टर के निर्देश पर हुई कार्रवाई

सब डिविजनल मजिस्ट्रेट घनश्याम धनगर ने बताया कि इंदौर कलेक्टर के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई। राजस्व विभाग, नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने भवरकुआ क्षेत्र में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटर और पुस्तकालयों को सुरक्षा कारणों से सील किया।

इन जगहों को भी किया सील

इसके अलावा, प्लाईवुड से बने 4 कोचिंग सेंटरों को बंद किया गया। एक मामले में बेसमेंट पर रेस्तरां और पहली मंजिल पर लाइब्रेरी मिली, जिन्हें भी सील कर दिया गया।
CM मोहन यादव ने सोमवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और पूरे राज्य में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटर की जांच करने के इंस्ट्रक्शन दिए ।

दिल्ली में हुई 3 छात्रों की मौत

यह कार्रवाई दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई घटना के बाद की गई, जहां बारिश के कारण बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्रों की मौत हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वयक को गिरफ्तार कर गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया है।

यह अभियान आगे भी चलेगा

अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। वे सभी कोचिंग संस्थानों से सुरक्षा मानकों का पालन करने की अपील कर रहे हैं ताकि छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

इस बीच, दिल्ली में छात्र अपने साथी उम्मीदवारों के लिए न्याय की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वे अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox